गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में 330 मतदान केन्द्रों पर होंगे मतदान, डिस्पैच सेंटर पर कर्मियों को मिला चुनाव सामग्री

गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में 330 मतदान केन्द्रों पर होंगे मतदान, डिस्पैच सेंटर पर कर्मियों को मिला चुनाव सामग्री

GOPALGANJ : गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान कर्मियों को चुनाव सामग्री बुधवार को थावे प्रखण्ड स्थित मुखी राम हाई स्कूल में बनाये गए डिस्पैच सेंटर पर मुहैया कराई गयी। साथ ही जहां चुनाव कर्मियों को चुनाव के संदर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश के साथ  प्रशिक्षण दिया जा रहा है। फिलहाल गोपालगंज उपचुनाव की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है।


दरअसल गोपालगंज विधान सभा का उपचुनाव कल यानी गुरुवार को सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक मतदान होगा। मतदान के लिए कुल 330 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।  जहां 3 लाख 31 हजार से ज्यादा वोटर मतदान करेंगे। गोपालगंज विधानसभा में 3 प्रखंड थावे, उचकागांव और गोपालगंज प्रखंड  इन सभी प्रखंडों में दो-दो आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जबकिं 1320 मतदान कर्मी मतदान कराएंगे। मतदान के लिए 42 ज़ोन, 20 सुपर ज़ोन, व 5 एक्स्ट्रा ज़ोन बनाए गए है जबकि 110 पेट्रोलिंग पार्टी की तैनाती की गई है। निर्वाचन आयोग की ओर से मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के लिहाज से अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

बता दें कि गोपालगंज में कुल 9 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, लेकिन जो बात सामने आ रही है उसमें लड़ाई बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी और राजद प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता के बीच आमने-सामने है। 

यहां बसपा से इंदिरा यादव भी चुनाव लड़ रही हैं। जो डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मामी हैं। वहीं, अससुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से अब्दुल सलाम चुनाव लड़ रहे हैं। गोपालगंज की जनता किसके गले मे विजय श्री की माला पहनाएगी। यह 6 नवंबर को मतगणना के बाद पता चलेगा। 

गोपालगंज से नवाब अहमद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News