आज थम गया अंतिम चरण के चुनाव प्रचार का शोर, 19 मई को होगा मतदान

आज थम गया अंतिम चरण के चुनाव प्रचार का शोर, 19 मई को होगा मतदान

NEWS4NATION DESK: बिहार की आठ लोकसभा सीटों पर होनेवाले चुनाव के लिए प्रचार का शोर अब थम गया है. इन लोकसभा क्षेत्रों में नालंदा, पटनासाहिब, पाटलिपुत्र, आरा, काराकाट, जहानाबाद, बक्सर और सासाराम शामिल है. दो जगहों पर पिता की विरासत संभाल रही बेटियां भी शामिल है. पाटलिपुत्र से लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और सासाराम से मीरा कुमार इसमें शामिल है.

 केन्द्रीय कैबिनेट के चार मंत्रियों की प्रतिष्ठा भी इस चुनाव में दाँव पर लगी है. ये चार मंत्री है रामकृपाल यादव, रविशंकर प्रसाद, आर के सिंह और अश्विनी चौबे. 19 मई को ही डिहरी विधानसभा के उप चुनाव भी कराये जायेंगे. पार्टीवार प्रत्याशियों पर नजर डालें तो इस चरण में बीएसपी के 07 , बीजेपी के 05, कांग्रेस के 02, एनसीपी के 1, आरजेडी के 3, जेडीयू के 3, आरएलएसपी के 1 और अन्य 71 हैं, जबकि निर्दलीयों की संख्या 46 है. 

इन लोकसभा क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम के 6 बजे तक है. लेकिन पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र केमसौढी और पालीगंज, सासाराम केभभुआ, चैनपुर, चेनारी और सासाराम, कारकाट के डिहरी, कारकाट, गोह और नवीनगर में सुबह सात बजे से चार बजे तक ही मतदान होगा.  

Find Us on Facebook

Trending News