कानपुर में पूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 2 दर्जन से अधिक यात्री घायल

कानपुर में पूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 2 दर्जन से अधिक यात्री घायल

NEWS4NATION DESK : यूपी के इलाहाबाद डिविजन में पूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हावड़ा नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस कानपुर पहुंचने वाली थी, लेकिन इससे पहले ही रूमा के पास ट्रेन के 12 डब्बे पटरी से उतर गए। इनमें 10 सवारी डब्बे, एक पैंट्री कार और एक पावर कार शामिल हैं। इनमें चार डब्बे ट्रैक के पास पलट भी गए।
 हादसे में 28 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।हालांकि किसी के मरने की सूचना नहीं है।
 
 रात बजे हुआ हादसा
 बताया जा रहा है कि कानपुर में ये ट्रेन हादसा रात करीब 1 बजे हुआ। हालांकि, राहत और बचाव कार्य रात में शुरु कर दिये गये। रेलवे ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। मौके पर एटीएस की टीम रवाना हो गई है। रेलवे ने घटना के पीछे की वजह तलाशने के लिए जांच के आदेश दिए है।

कपलिंग टूटने से हुआ हादसा
 हावड़ा से दिल्ली जा रही पूर्व एक्सप्रेस एक्सप्रेसअपने निर्धारित समय से 12।49 पर रूमास्टेशन पार हुई और ठीक एक मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। देखते ही देखते चीख-पुकार और कोहराम मच गया। हादसे के समय ट्रेन की रफ्तार करीब 100 किलोमीटर बताई जा रही है।अभी तक की जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई थी, जिससे ये हादसा हुआ। हादसे के वक्त ट्रेन के तीन डिब्बे भी पलट गए।
 
 हेल्पलाइन नंबर जारी
 
 घटना के कुछ वक्त बाद ही मौके पर डीएम विजय विश्वास पंत पहुंचे और उन्होंने घटना और घायलों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसे में घायल सभी लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और राहत एंव बचाव कार्य जारी है।रेलवे ने हादसे में शिकार लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। (033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660।

कई ट्रेनों के रुट किए गए डायवर्ट 

वहीं, घटना के बाद करीब एक दर्जन ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। हादसे के कारणकानपुरसे दिल्ली हावड़ा रूट की फतेहपुर पैसेंजर समेत 10 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, मामूली रूप से घायल यात्रियों को इलाज के लिए कानपुर सेंट्रल रवाना कर दिया गया है। कुछ गंभीर रूप से जख्मी यात्रियों को विशेष ट्रेन से नई दिल्ली भेजा जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News