बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन से परेशान कुलियों ने गया स्टेशन पर किया अनोखा प्रदर्शन, रेल प्रशासन और पीएम मोदी से की वैकल्पिक व्यवस्था की मांग

लॉकडाउन से परेशान कुलियों ने गया स्टेशन पर किया अनोखा प्रदर्शन, रेल प्रशासन और पीएम मोदी से की वैकल्पिक व्यवस्था की मांग

Gaya : कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है। वहीं रेलवे ने भी 3 मई तक यात्री ट्रेनों के परिचालन को पूरी तरह से बंद ऱखने का फैसले लेते हुए सभी यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है। 

इधर रेल परिचालन ठप होने से कुलियों के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा हो गई है। रोजी-रोटी की समस्या से जूझ रहे रेलवे के कुलियों ने आज गया जंक्शन पर अनोखा प्रदर्शन किया। 

गया रेलवे स्टेशन पर कार्यरत 112 कुलियों ने थाली, ताली बजाया और गीत के गाकर रेलवे प्रशासन और पीएम मोदी से इस संकट की घड़ी में उनके लिए किसी वैकल्पिक व्यवस्था किये जाने की गुहार लगाई।

कुली प्लेटफॉर्म संघ के सहायक सचिव शिव शंकर गुप्ता ने बताया कि हम रेलवे कुली रेल के परिचालन बंद होने से भुखमरी की कगार पर पहुंच गए है। आज लॉक डाउन का 22वां दिन बीतने वाला है, लेकिन अभी तक हम लोगों को कोई सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकी है।

रेल के परिचालन बंद होने से हम लोग बेरोजगारी की स्थिति में इधर-उधर भटक रहे हैं। हमारे लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई। हमसभी रेलवे प्रशासन और पीएम मोदी से यह आग्रह कर रहे है कि हमारे लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। 

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News