बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

POSITIVE NEWS: आईआईटी धनबाद के 3 छात्रों को आया गूगल से ऑफर, कैंपस प्लेसमेंट में मिला बड़ा पैकेज

POSITIVE NEWS: आईआईटी धनबाद के 3 छात्रों को आया गूगल से ऑफर, कैंपस प्लेसमेंट में मिला बड़ा पैकेज

DESK: कोरोना महामारी के बीच आईआईटी आईएसएम धनबाद से अच्छी खबर आई है। यहां पढ़ रहे 3 छात्रों को गूगल की तरफ से 44-44 लाख सालाना पैकेज का ऑफर आया है। इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के छात्र यश रंका, अंशुमन चौधरी तथा कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्र सुतीर्थ पॉल को गूगल से ऑफर मिला है। यह आईआईटी धनबाद के लिए वर्ष 2021 बैच के छात्र - छात्राओं के लिए तीसरा बड़ा पे पैकेज है।

इससे पहले आईआईटी आईएसएम धनबाद में जापानी कंपनी लिंकविज ने सबसे अधिक 48.3 लाख रुपए का पे पैकेज ऑफर किया था। माइक्रोसॉफ्ट की ओर से 45 लाख और स्पिंक्रलर ने भी 45 लाख सालाना पे पैकेज का ऑफर कई छात्रों को दिया है। यहां अब तक 629 छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से नौकरी मिल चुकी है। 85 छात्रों को विभिन्न कंपनियों ने पीपीओ (प्री प्लेसमेंट ऑफर) दिया है। न्यूनतम पे पैकेज छह लाख रुपए सालाना गया है। 

जानकारी के मुताबिक कैंपस प्लेसमेंट के लिए 113 कंपनियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जानकारों का कहना है कि अब वर्ष 2021 बैच का कैंपस प्लेसमेंट का अंतिम दौर है। कुछ कंपनियों का ऑनलाइन कैंपस होना है। वहीं कुछ कंपनियों का ऑफ कैंपस का भी रिजल्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर इंजीनियरिंग फिजिक्स 2021 बैच की छात्रा प्रियंका सुभ्रावती को कोलोन यूनिवर्सिटी ने एमएस इन फिजिक्स में उच्च शिक्षा के लिए चयन किया है।



Suggested News