POSITIVE NEWS: कोरोना काल में व्यस्त हैं आर्ट स्टूडेंट्स, टीमवर्क कर पंचायत कार्यालय को दे रहें नया लुक

POSITIVE NEWS: कोरोना काल में व्यस्त हैं आर्ट स्टूडेंट्स, टीमवर्क कर पंचायत कार्यालय को दे रहें नया लुक

NALANDA: कोरोना काल में पटना आर्ट कॉलेज के छात्र-छात्राओं को नया काम मिल गया है। यह काम उनके करियर से भी जुड़ा है औऱ उन्हें प्रशिक्षित, प्रोत्साहित और प्रसिद्धि दिला रहा है। आर्ट कॉलेज के स्टूडेंट्स टीमवर्क कर सिलाव नगर पंचायत कार्यालय को नए लुक में ढाल रहे हैं।

पटना आर्ट कॉलेज के स्टूडेंट्स टीमवर्क कर पंचायत कार्यालय की हर दीवार पर मधुबनी पेंटिंग बना रहे हैं। इससे सूनी-सूनी खाली पंचायत कार्यालय की दीवारें रंगीन और आकर्षक हो जाएगी। साथ ही बच्चों से लेकर बड़ों तक को मधुबनी पेंटिंग से जुड़ी बारीकियां और जानकारी मिलेगी। छात्रों ने बताया की नालन्दा महात्मा बुद्ध की धरती रही है। इस कारण से हमलोग यहां की दीवारों पर भगवान बुद्ध के विभिन्न मुद्राओं की पेंटिंग बना रहे है। जिससे यहां आने वाले लोगों को कई तरह का संदेश भी मिलेगा। पंचायत कार्यालय के दीवार पर बनाया जा रहा है यह पेंटिंग काफी आकर्षक है।

पेंटिंग के माध्यम से कई चीजों को दर्शाया गया है जिससे लोगों को विभिन्न जानकारी मिले। बिहार की प्रसिद्ध और मशहूर पेंटिंग मधुबनी को लेकर लोगों की रुचि बढ़े, इसको लेकर यह पहल की गई है। इसके पहले राजधानी पटना में भी कई दीवारों को इसी तरह से रंगो और पेंटिंग से सजाया जा चुका है। इसका काफी सकारात्मक असर दिखाई देता है। शहर और भवन और कार्यालय पेंटिंग की बदौलत खूबसूरत नजर आते हैं। लोग इन्हें देखकर बहुत कुछ सीखते हैं और आसपास गंदगी भी नहीं फैलाते। बहरहाल पटना आर्ट कॉलेज के स्टूडेंट्स का यह काम काफी प्रशंसनीय है।

Find Us on Facebook

Trending News