POSITIVE NEWS: कोरोनाकाल में जनता के लिए आगे आने लगे माननीय, गृह राज्यमंत्री ने सांसद निधि से की 2 करोड़ की मदद

POSITIVE NEWS: कोरोनाकाल में जनता के लिए आगे आने लगे माननीय, गृह राज्यमंत्री ने सांसद निधि से की 2 करोड़ की मदद

SAMASTIPUR: पूरा देश जहां कोरोना की दूसरी लहर से लड़ रहा है, वहीं लोग मानवता का परिचय देते हुए इस कठिन समय में एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं. हालात इतने भयावह है कि लोग सांसों के लिए भी लड़ रहे हैं और भारी कीमतें चुकाकर अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था कर रहे हैं. कई मरीज तो अस्पताल पहुंचने से पहले ही जिंदगी से जंग हार जा रहे हैं. इसी मुश्किल वक्त में कई माननीय, मंत्रीगण, विधायक जनता की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. कई माननीय अपने खर्च पर लोगों की मदद कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री, विधायक, विधान पार्षद और स्थानीय नेता भी लोगों की मदद कर बुरे समय में एक दूसरे का साथ दे रहे हैं. इसी क्रम में आगे आए हैं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय जिन्होंने इस बुरे वक्त में मदद की पेशकश की है.

समस्तीपुर जिले के उजियारपुर से सांसद सह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने जिले को सांसद निधि से 2 करोड़ रुपए जारी किए हैं. यह राशि उन्होंने जिलाधिकारी को सौंप दी है, जिससे कोरोना मरीजों के लिए मशीनों की खरीदी की जाएगी. बता दें, यह धनराशि क्षेत्रीय सांसद विकास निधि से जारी की गई है. यह राशि साल 2019-2020 में खर्च नहीं हो पाने के कारण बची हुई थी, जिसे नित्यानंद राय ने आपदा के लिए जारी कर दिया. इस महामारी में लोगों की जीवन की रक्षा के लिए उन्होनें जिलाधिकारी को 2 करोड़ रुपए सौंप दिए हैं, जिससे जल्द से जल्द मशीनें खरीदने की बात कही गई है. 

गृह राज्य मंत्री द्वारा जारी धनराशि से दो ऑक्सीजन गैस प्लांट, चार वेंटीलेटर मशीन और चार पोर्टेबल एक्सरे मशीन की व्यवस्था की जाएगी, जो कि इस महामारी के दौरान लोगों को सुविधा देगी. इस संबंध में नित्यानंद राय ने पत्र भी जारी कर दिया है और उन्होंने शीघ्र ही इस कार्य के पूरा होने की अपेक्षा की है. जिससे मरीजों को जल्द ही इस सुविधा का लाभ मिल सके.



Find Us on Facebook

Trending News