POSITIVE NEWS: इंदिरा आई वी एफ पटना को मिली QAI मान्यता, अब और बेहतर परिणामों की बढ़ी उम्मीद

POSITIVE NEWS: इंदिरा आई वी एफ पटना को मिली QAI मान्यता, अब और बेहतर परिणामों की बढ़ी उम्मीद

PATNA/DESK: देश की सबसे बड़ी फर्टिलिटी क्लिनिक श्रृंखला‘इन्दिरा आईवीएफ’के पटना सेंटर को क्वालिटी एंड एक्रेडिटेशन इंस्टीट्यूट यानी कि QAI द्वारा मान्यता से सम्मानित किया गया है। QAI के असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी मान्यता कार्यक्रम के तहत आईवीएफ सेवाओं के लिए यह सम्मान दिया गया है। 

इन्दिरा आईवीएफ पहली आईवीएफ अस्पताल श्रृंखला है जिसने QAI मान्यता की वृहद यात्रा शुरू की है। वर्तमान में इंदिरा आईवीएफ क्लीनिक के 7 सेंटर्स संस्थान द्वारा मान्यता प्राप्त हैं जिनमें उदयपुर, इंदौर प्रयागराज, हुबली, कोलकाता, अहमदाबाद और पटना शामिल हैं। इस्ट जोन में कोलकाता के बाद यह मान्यता प्राप्त वाला पटना एकमात्र केंद्र है।

2011 में स्थापित और देशभर में 94 केंद्रों की एक मजबूत उपस्थिति के साथ, इंदिरा आईवीएफ यह मानता है कि आईवीएफ अपनाने वाले दम्पतियों को अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं की नैतिकता और पारदर्शिता पर भरोसा करना चाहिए। इन्दिरा आईवीएफ ने भारत और विदेशों के 75 हजार से अधिक दम्पतियों के माता-पिता बनने के सपने को पूरा करने में मदद की है। यह उपलब्धि चिकित्सा विशेषज्ञों की नियुक्ति और अत्याधुनिक तकनीकियों जैसे इलेक्ट्रॉनिक विटनेस, क्लोज्ड वर्किंग चैम्बर, माइक्रोफ्लूडिक्स और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस को शामिल करने से हासिल हुई है। यह सुनिश्चित करते हैं कि दम्पतियों को कम से कम आईवीएफ साइकिल्स में सफल प्रेगनेंसी प्राप्त हो, जो उन्हें वित्तीय और भावनात्मक तनाव से छुटकारा दिलाए।

इन्दिरा आईवीएफ पटना के सेंटर हेड डॉ. दयानिधिने बताया, ‘आईवीएफ एक समय लेने वाली भावनात्मक रूप से संवेदनशील प्रक्रिया है, इसलिए मरीजों के साथ होने वाली पहली बातचीत में विश्वास पैदा करना हमारा प्रमुख ध्येय होता है। इसके लिए क्यूएआई मान्यता एक बूस्टर के रूप में काम करती है। हमारे केंद्र में चिकित्सा विशेषज्ञता और तकनीकी समर्थन से हम उन सभी मरीजों को सेवा प्रदान करने के लिए आश्वस्त हैं, जो हमारे पास आशा लेकर आते हैं और इस प्रक्रिया में विश्वसनीय भागीदार बनते हैं।‘

Find Us on Facebook

Trending News