Positive News: कोविड संक्रमित लोगों को फ्री में सलाह देते हैं भाई-बहन, देश भर के मरीज ले रहे हैं सलाह

Positive News: कोविड संक्रमित लोगों को फ्री में सलाह देते हैं भाई-बहन, देश भर के मरीज ले रहे हैं सलाह

गया: कोविड के लगातार हो रहे प्रसार के कारण इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढती जा रही है। इस हाल में लोगों की तरह ही डॉक्टर्स के उपर भी प्रेशर बन रहा है। लोगों को यह भी समझ नहीं आ रहा है कि वो वक्त पडने पर किससे सलाह लें। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस आपदा काल में भी लोगों की मदद कर रहे हैं। गया के भाई-बहन भी ऐसे ही लोगों में से हैं जो लोगों की मदद कर रहे हैं। 

वेबसाइट के द्वारा दे रहे सलाह

दरअसल गया की निवासी रितिका सिन्हा अपने भाई अभिनीत के साथ कोरोना की दूसरी लहर में हर रोज लोगों की मदद कर रहे हैं। गया के डॉक्टर दंपत्ति डॉक्टर रतन कुमार व डॉक्टर अंकिता सिन्हा नामचीन डॉक्टर हैं। रितिक डॉक्टर हैं और अभिनीत अमेरिका से अपनी पढ़ाई पूरी कर के लौटे हैं। दोनों ने कोरोना को देख कर अपने पैरेंट्स से प्रेरणा लेते हुए https://www.rockethealth.app/ नाम की वेबसाइट को लांच किया है। जिसके जरिये ये दोनों मरीजों व उनके परिजनों का रजिस्ट्रेशन कराते हैं। इसके बाद इस मुहिम से जुडे डॉक्टर्स इन रजिस्टर्ड मरीजों को फ्री में सलाह देते हैं और दवाइयों के बारे में जानकारी देते हैं।

रितिका कहती हैं इस मुहिम में अभी तक करीब 80 डॉक्टर जुड़ चुके हैं, जो हर रोज रजिस्टर्ड मरीजों को कॉल कर के उनका हालचाल लेते हैं और दवाइयों के बारे में जानकारी देते हैं। वेबसाइट से देश भर के मरीज जुड़ रहे हैं। वहीं अभिनीत बताते हैं, इस महामारी में देश के यूथ बड़ा रोल निभा सकते हैं और टेक्नोलॉजी का भरपूर इस्तेमाल करके अपनी भागीदारी निभा सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News