POSITIVE NEWS: कोरोना काल में संकट मोचक बना महावीर मंदिर, जरूरतमंदों को फ्री में मिलेगी ऑक्सीजन

POSITIVE NEWS: कोरोना काल में संकट मोचक बना महावीर मंदिर, जरूरतमंदों को फ्री में मिलेगी ऑक्सीजन

PATNA: बिहार सहित पूरे देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से लोग काफी ज्यादा परेशान हैं. कोरोना की दूसरी लहर लोगों की सांसो पर असर कर रही है. इस लहर में लोग गंभीर रूप से बीमार हो रहे हैं. इस बार लोगों को ऑक्सीजन की काफी ज्यादा जरूरत पड़ रही है. इस वजह से पिछले एक हफ्ते में ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है.

ऑक्सीजन की कमी से कोरोना के कई मरीजों की हालत गंभीर हो जा रही है. वहीं कई मरीज घर पर ही ऑक्सीजन लेकर ठीक हो जा रहे हैं. वहीं गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को अस्पताल जाने की जरूरत पड़ रही है. इस वजह से ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग में जबरदस्त इजाफा हुआ है, मगर उसकी सप्लाई अभी भी कम है. जिस वजह से मरीज के परिजन ऑक्सीजन ढूंढने के लिए दर-दर भटक रहे हैं. इसी संबंध में पटना का महावीर मंदिर संकटमोचक के रूप में लोगों की मदद करने के लिए आगे आया है.

महावीर मंदिर ट्रस्ट शुक्रवार से लोगों को नि:शुल्क ऑक्सीजन मुहैया करा रहा है. यह सुविधा सिर्फ़ उन लोगों को मिलेगी जिन्हें सच में इसकी जरुरत है. ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए mahavirmandirpatna.org पर रेजिस्ट्रेशन करना होगा. रेजिस्ट्रेशन के बाद ऑक्सीजन लेने के लिए खाली सिलेंडर लाना होगा. इसके बाद मन्दिर ट्रस्ट की ओर से सिलेंडर को मुफ़्त में रिफ़िल किया जाएगा. कालाबाजारी से बचने के लिए मंदिर ट्रस्ट ने खाली सिलेंडर लाने का नियम बनाया है. इसके अलावा जो जरूरतमंद आएंगे उन्हें डॉक्टर का पर्चा और आधार कार्ड लाना होगा, तभी उन्हें यह सुविधा दी जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News