POSITIVE NEWS: इलेक्ट्रिक बस से जाएं पटना से दरभंगा वाया मुजफ्फरपुर, आरामदायक सफर का लें आनंद

POSITIVE NEWS: इलेक्ट्रिक बस से जाएं पटना से दरभंगा वाया मुजफ्फरपुर, आरामदायक सफर का लें आनंद

DESK: बिहार के लोगों के लिए पटना से दरभंगा का सफर ज्यादा आसान और आरामदायक हो चुका है. बिहार राज्‍य पथ परिवहन निगम ने पटना से दरभंगा के लिए विशेष इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन 2 अप्रैल से शुरू कर दिया है. निगम के प्रशासक श्याम किशोर और संबंधित जिले के जिलाधिकारी व नगर आयुक्त की मौजूदगी में बसों का परिचालन शुरू किया गया. एसी की सुविधा से लैस इन बसों में सफर से यात्रियों को भी सुविधा मिलेगी और पर्यावरण संरक्षण की सकारात्मक पहल भी होगी.

बिहार राज्‍य पथ परिवहन निगम की तरफ से संचालित ये बसें पटना के बांकीपुर बस पड़ाव से रोज सुबह 7:30 बजे खुलेगी और मीठापुर बस पड़ाव होते हुए मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होगी. मुजफ्फरपुर होते हुए यह बस दोपहर 2 बजे दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेगी. पहले यह बस केवल पटना से मुजफ्फरपुर के बीच में चलती थी. अब बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसका विस्तार कर दिया है. इलेक्ट्रिक बस के लिए विशेष रूप से चार्जिंग पॉइंट बनाए गए हैं जिनमें से एक मुजफ्फरपुर में है. 

बिहार में इसी साल इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू हुआ है. इसका लोकार्पण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था. इसके पहले तक ये बसें पटना शहरी क्षेत्र में चलाई जा रही थी. शुक्रवार से इनका दायरा बढ़ा दिया गया है. दरभंगा एयरपोर्ट से यह बस दोपहर 2:30 बजे पटना के लिए खुलेगी. मुजफ्फरपुर में इसे दोबारा चार्ज किया जाएगा और उसके बाद यह बस पटना के लिए रवाना हो जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News