POSITIVE NEWS: कोरोनाकाल की अनोखी शादी, जहां बारात लेकर ससुराल आई दुल्हन, गवाह बने बाराती-घराती

POSITIVE NEWS: कोरोनाकाल की अनोखी शादी, जहां बारात लेकर ससुराल आई दुल्हन, गवाह बने बाराती-घराती

BETTIAH: इस वक्त पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है. सभी को मालूम है कि कोरोना भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर अधिक फैलता है, जिसके संबंध में केंद्र और राज्य सरकारों ने भीड़भाड़ वालों कार्यक्रमों पर रोक लगा रखी है. इसी तरह से शादी में भी कम-से-कम लोगों के शामिल होने की अपील की जा रही है. इसी दौरान बिहार के बेतिया जिले में एक ऐसी शादी की चर्चा है, जहां शादी के लिए बारात लेकर खुद दुल्हन अपने ससुराल पहुंच गई.

बेतिया की इस शादी में लड़की पक्ष ने अपने रिश्तेदारों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कम लोग ही शादी में शामिल हों. इसके साथ ही उन्होनें खुद लड़केवालों के घर बारात लेकर जाने का फैसला किया, जिससे भीड़ कम जुटे. बेतिया के बिट्टू की शादी बगहा की अंशु से तय हुई, जिसके बाद अंशु के घरवालों का यह निर्णय सभी के लिए नजीर बन गया और लोगों ने इस फैसले की सराहना भी की.

23 अप्रैल को यह शादी होनी थी, मगर कोरोना को लेकर जारी दिशा-निर्देश के बाद वर पक्ष और वधु पक्ष ने सहमति से बारात लाना स्थगित कर दिया. इसके बाद दोनों पक्ष के लोगों ने अपने रिश्तेदारों और शुभचिंतकों को संदेश भेजकर बताया कि वधु पक्ष खुद ही, कुछ लोगों के साथ बेतिया जाकर शादी करेंगे. जिसके बाद दुल्हन अंशु अपने माता-पिता व परिवार के साथ अपने ससुराल बेतिया पहुंची, जहां दुर्गा मंदिर में सादे समारोह में यह विवाह संपन्न हुआ.

यह अनोखी शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गई और जिसने भी सुना, उसने परिवार के इस फैसले की तारीफ की. इस संबंध में स्थानीय वार्ड आयुक्त ने भी इस शादी की प्रशंसा की है और अन्य लोगों को इसका अनुसरण करने को कहा. 

Find Us on Facebook

Trending News