बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना को मात देने में जुटा डाक विभाग, संक्रमित मरीजों के घर पहुंचाई जा रही है मेडिकल किट

कोरोना को मात देने में जुटा डाक विभाग, संक्रमित मरीजों के घर पहुंचाई जा रही है मेडिकल किट

GAYA : कोरोना के तीसरी लहर के दौरान आईसोलेशन में रह रहे लोगों को डाक से दवा की किट घर पर भेजने की व्यवस्था की गयी है। गया प्रधान डाकघर के 28 पोस्टमैन के द्वारा होमआइसोलेशन में रह रहें संक्रमित मरीज के घर-घर जाकर मेडिकल किट बिना किसी डर-भय के पहुंचा रहे हैं। साथ ही संक्रमित मरीजों के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। पोस्टमैन ने बताया की सरकार के द्वारा अच्छी पहल की गई है। सावधानी बरतते हुए लोगों के घरों तक किट पहुंचा रहे हैं।

इस संबंध में गया प्रधान डाकघर के वरीय डाकपाल बिधान चंद्र शर्मा ने बताया कि गया जिला प्रशासन के द्वारा मेडिकल किट उपलब्ध कराया गया है। इसे कोरोना संक्रमित मरीजों के घर पोस्टमैन के द्वारा पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा की यह सरकार की अच्छी पहल है। हमलोग इस कार्य में बखूबी लगे हुए हैं। गया प्रधान डाकघर में 28 पोस्टमैन इस काम में सप्ताह के सभी दिन कार्य कर रहे हैं।  

इसके साथ ही इस कार्य में लगे मनोज कुमार पोस्टमैन ने बताया कि कोरोना का मेडिकल किट होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज के घर पर जितना कम समय में हो सके हम लोगों पहुंचाते हैं। इस किट में कोरोना की दवा है। कौन सी दवा कब सेवन करना है। सभी दवा की विधि लिखी हुई है। हमलोग कोरोना संक्रमित मरीजों को जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करते हैं। इस कार्य में सावधानी बरतते हुए हैंड ग्लव्स, मास्क सेनीटाइजर का नियमित प्रयोग करते हैं। कभी कभी डर लगता है। लेकिन इस कार्य की हमें जिम्मेदारी दी गई है। इसका ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करते हैं। दैनिक कार्य समाप्त कर घर पर जाकर नियमित कपड़ा वास करते हैं। बच्चों से दूर रहते हैं। वहीँ लाभार्थी नरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि महामारी में संक्रमित हुए मरीजों की महामारी से निपटने के लिए सरकार के द्वारा एक अच्छी पहल की गई है। डाकिया घर-घर दवा पहुंचा रहे हैं। इस कार्य में समाज के लिए पोस्टमैन बेहतर कार्य कर रहे हैं। 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट


Suggested News