बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव 2024 की आहट के साथ बिहार में शुरु हुआ पोस्टर पॉलिटिक्स, बाहरी बनाम स्थानीय को लेकर रार शुरु...

लोकसभा चुनाव 2024 की आहट के साथ बिहार में शुरु हुआ पोस्टर पॉलिटिक्स, बाहरी बनाम स्थानीय को लेकर रार शुरु...

NAWADA: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर इन दिनों देश की सियासत गरमाई हुई है। लोकसभा चुनाव के तिथि का भले ही ऐलान नहीं हुआ हो, लेकिन सभी पार्टियां चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने की कवायद में जुट गई है। इसी कड़ी में नवादा में पोस्टर पॉलिटिक्स शुरू हो गया है। दरअसल, नवादा में स्थानीय नेता को प्रत्याशी बनाने का मुद्दा तेजी से उठ रहा है। इसे लेकर पोस्टरबाजी शुरू हो गई है। 

हालांकि पोस्टर किसके तरफ से लगाया गया है, यह साफ नहीं है। पोस्टर में निवेदक के तौर पर नवादा लोकसभावासी अंकित है। इसके जरिए बाहरी भगाओ- नवादा बचाओ का नारा दिया गया है। नहीं चाहिए बाहरी सांसद, अबकी बार घर का सांसद, लोकल सांसद नहीं रहने पर लोकल वोट नहीं जैसे नारों का जिक्र है। 

गौरतलब है कि नवादा में स्थानीय नेता को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की जा रही है। इस लोकसभा से एक बार छोड़कर हर बार दूसरे जिले के रहने वाले नेता बतौर सांसद बने हैं। वहीं नवादा में फिर से सियासी पारा गरम हो गया है। 

लोकसभा चुनाव की ऐलान होने से पहले ही अब बाहरी भागों का नारा भी शुरू कर दी गई है। नवादा के प्रजातंत्र चौक, गांधी इंटर स्कूल, आदि तमाम मार्गों पर पीले रंग की पोस्टर लगाकर फिर से नवादा को जगाने की कोशिश की जा रही है।

Suggested News