बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश के विभाग के कर्मचारियों ने लगाया पोस्टर - हमें पीने का शुद्ध पानी नहीं चाहिए

नीतीश के विभाग के कर्मचारियों ने लगाया पोस्टर - हमें पीने का शुद्ध पानी नहीं चाहिए

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिम्मे वाले विभाग के कर्मचारियों ने मुख्य सचिवालय में पोस्टर चिपका दिया है. हमें पीने का शुद्ध पानी नहीं चाहिये. ये वही नीतीश कुमार हैं जो बिहार के हर घर में पीने का शुद्ध पानी पहुंचाने का दावा कर रहे हैं.

सामान्य प्रशासन विभाग के कर्मचारियों ने चिपकाया पोस्टर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिम्मे सामान्य प्रशासन विभाग है. प्रधान सचिव भी मुख्यमंत्री के सबसे खास आमिर सुबहानी हैं. फिर कर्मचारियों को पोस्टर क्यों चिपकाना पड़ा ? सचिवालय में चर्चा का बाजार गर्म है. कई पोस्टर उसी मुख्य सचिवालय में लगा है जिसमें मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से लेकर मुख्य सचिव का दफ्तर है.

पानी के लिए परेशान हैं सामान्य प्रशासन विभाग के कर्मचारी

दरअसल, सामान्य प्रशासन विभाग में पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है. कर्मचारियों और अधिकारियों को अपनी प्यास बुझाने के लिए दूसरे विभागों में जाना पड़ता है. सामान्य प्रशासन विभाग को छोड़कर सचिवालय के तकरीबन सभी विभागों में RO वाटर प्यूरीफायर लगा है. कई दफे ऐसा होता है कि दूसरे विभाग के लोग सामान्य प्रशासन विभाग के कर्मचारियों को पानी लेने से रोक दे रहे थे. परेशान कर्मचारियों ने अपने आलाधिकारियों के पास गुहार लगायी कि एक वाटर प्यूरीफायर लगा दीजिये. लेकिन कई बार गुहार लगाने के बाद भी कोई असर नहीं हुआ. 

इसके बाद कर्मचारियों ने अपना दर्द बताने के लिए नायाब तरीका निकाला. सामान्य प्रशासन विभाग के सभी कमरों के सामने आज पोस्टर चिपका दिया गया. “ये सामान्य प्रशासन विभाग, बिहार सरकार का कार्यालय है, यहां पीने के शुद्ध जल की आवश्यकता नहीं है." कर्मचारियों को उम्मीद है कि RO का पानी पी रहे साहबों को ये पोस्टर देखकर शर्म आयेगी. शायद इसके बाद उनके पीने के पानी का इंतजाम हो जाये.

Suggested News