ललन सिंह को जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने के बाद पटना में लगे पोस्टर, लेकिन गायब हुई आरसीपी सिंह की तस्वीर, पढ़िए पूरी खबर

ललन सिंह को जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने के बाद पटना में लगे पोस्टर, लेकिन गायब हुई आरसीपी सिंह की तस्वीर, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : मुंगेर सांसद और पूर्व मंत्री ललन सिंह को जनता दल यूनाइटेड का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया गया है. दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उनके नाम की घोषणा कर दी गयी. इसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे आरसीपी सिंह ने इस्तीफा दे दिया. इसके बाद पार्टी में जश्न का माहौल है. कार्यकर्ताओं ने जहाँ ढोल नगाड़े बजाकर ख़ुशी का इजहार किया. वहीँ पटना कई जगह पर पोस्टर लगाकर उन्हें अध्यक्ष बनने की बधाई दी गयी है. हालाँकि इस पोस्टर से आरसीपी सिंह के तस्वीर को गायब देखा गया है. लेकिन पोस्टर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की तस्वीर लगी है. जिसमें वशिष्ठ नारायण सिंह, उपेंद्र कुशवाहा,   अशोक चौधरी, संजय झा, नीरज कुमार, रामनाथ ठाकुर शामिल है. 

जब से आरसीपी सिंह केंद्र सरकार में मंत्री बने थे, उसके बाद से ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नए नामों की चर्चा की जाने लगी थी। गौरतलब है कि पहले मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा था कि वह केंद्रीय मंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भूमिका का निर्वहन आसानी से कर सकते हैं, मगर बाद में उन्होनें यह बयान देकर सबको चौंका दिया कि यदि पार्टी कोई मजबूत दावेदारी पेश करती है, तो वह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने को तैयार हैं। 

इसी के बाद से जदयू के अंदरखाने से दावेदारी के लिए कई नाम निकलकर सामने आने लगे थे, जिनमें सबसे आगे ललन सिंह ही थे, शनिवार को आधिकारिक रूप से उनके नाम पर मुहर भी लग गई। बैठक के पहले ललन सिंह  सीएम नीतीश कुमार के आवास उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे। इसके बाद पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश कुमार, ललन सिंह और आरसीपी सिंह, एक ही गाड़ी से साथ पहुंचे थे।

पटना से रंजन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News