15 अगस्त को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, राष्ट्रीय राजधानी में मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की लगाए गए पोस्टर

15 अगस्त को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, राष्ट्रीय राजधानी में मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की लगाए गए पोस्टर

NEWS4NATION DESK : 15 अगस्त को लेकर राष्ट्रीय राजधानी समेत पूरे देश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस को कुछ मोस्ट वॉन्टेड खूंखार आतंकवादियों की सरगर्मी से तलाश है। दिल्ली में जगह-जगह मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की तस्वीर, नाम, पहचान और पते के साथ पोस्टर चिपके हुए हैं। 

पोस्टर में इंडियन मुजाहिदीन के फाउंडर भटकल बंधुओं का फोटो भी है। साथ ही, शाबंद्री मोहम्मद इकबाल, आमिर रजा खान, रियाज भटकल मुख्य तौर पर हैं। वहीं, बब्बर खालसा इंटरनैशनल के साथ ही खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स और खालिस्तान कमांडो फोर्स के आतंकियों की तस्वीरें भी जारी की गई हैं।

पुलिस की पब्लिक से अपील है कि इन चेहरों को गौर से देख लें। प्रोत्साहन के लिए इन पोस्टरों पर पब्लिक को इनाम की घोषणा के साथ साथ नाम और पहचान गुप्त रखने का भी पूरा भरोसा दिया है। ऐसी आशंका है कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों की शह पर खालिस्तानी भी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच सकते हैं।

वहीं 15 अगस्त की सुरक्षा के मद्देनजर पहली बार लाल किला परिसर में AFRS यानी (ऑटोमेटेड फेशियल रेकग्निशन सिस्टम) से लैस कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इन कैमरों की खासियत है कि इसमें तमाम ऐसे लोगों के डेटा और फोटोग्राफ अपलोड हैं, जिनसे सुरक्षा का खतरा है। डेटा में मौजूद किसी भी संदिग्ध को देखते ही कंट्रोल रूम को अलर्ट कर देंगे। वहां तैनात सुरक्षाकर्मी उन चेहरों को कंट्रोल रूम में देखते ही नजदीकी सुरक्षाकर्मियों का अलर्ट करेंगे। लाल किले पर भव्य आयोजन के दौरान दिल्ली में नो फ्लाई जोन रहेगा। पतंग उड़ाने पर रोक है।

Find Us on Facebook

Trending News