ट्रैफिक आईजी और डीआईजी के पद होंगे सृजित, सरकार को भेजा गया प्रस्ताव

ट्रैफिक आईजी और डीआईजी के पद होंगे सृजित, सरकार को भेजा गया प्रस्ताव

PATNA : सरकार राजधानी पटना सहित प्रमुख शहरों में जाम की समस्या से निबटने की तैयारी में जुट गई है। पुलिस में जोन  व्यवस्था खत्म करने व रेंज बढ़ाने के बाद अब ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। 

पुलिस मुख्यालय ने ट्रैफिक आईजी और डीआईजी के पद सृजित करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है। इसके साथ ही प्रमंडलीय मुख्यालय वाले शहरों में ट्रैफिक एसपी और डीएसपी के पद सृजन की तैयारी शुरू कर दी गई है। आईजी पर संबंधित उपकरणों की खरीद यात्रा से जुड़ी सभी शिकायतों की जांच कर उन पर कार्रवाई करने की जिम्मेवारी होगी। जिला पुलिस को भी यातायात संबंधी सुझाव सामग्री और प्रशिक्षण का दायित्व मिलेगा। 

आईजी और डीआईजी के बैठने की व्यवस्था पुलिस मुख्यालय में होगी सबसे बड़ा मामला अवस्था को दुरुस्त करना है। वर्तमान में बिहार की बात करें तो केवल पटना में ट्रैफिक एसपी का पद है।  इसके अलावा तत्काल जरूरत के अनुसार अन्य यातायात पुलिसकर्मियों के पद सृजित किए जाएंगे।

कहां-कहां सृजित होंगे एसपी के पद...

ट्रैफिक के लिए पटना के बाद मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया, सारण, पूर्णिया, दरभंगा, मुंगेर और सहरसा में ट्रैफिक एसपी और डीएसपी के पद सृजित किए जाने की योजना है।

रोहित की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News