प्रभास और श्रद्धा कपूर की फिल्म ने ली धमाकेदार ओपनिंग, कमा डाले इतने करोड़

प्रभास और श्रद्धा कपूर की फिल्म ने ली धमाकेदार ओपनिंग, कमा डाले इतने करोड़


हिन्दी सिनेमा के बाहुबली यानी प्रभास की फिल्म 'साहो' ने दो दिन में 150 करोड़ कमाई का आंकड़ा छू लिया है. प्रभास  और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'साहो' साउथ की तीसरी ऐसी डब्ड फिल्म है जिसने हिंदी मार्केट में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले प्रभास की बाहुबली ने भी हिंदी मार्केट में धमाल मचाया था. 'साहो' के क्रेज को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि रविवार को भी फिल्म धमाकेदार कमाई करेगी और पहले वीकेंड में ही 200 करोड़ के आंकड़े को पार करेगी. 'साहो' की कमाई की जानकारी बॉक्स ऑफिस इंडिया  ने दी है.


प्रभास पिछली बार जहां वे पारंपरिक अंदाज में एक्शन करते नजर आए थे तो इस बार एकदम मॉडर्न अंदाज में दुश्मनों के दांत खट्टे कर रहे हैं. हॉलीवुड स्टाइल हर मसाला समेटे 'साहोके एक्शन सांसें रोक देते हैं. फिर प्रभास एक्शन करते हुए लगते भी कमाल हैं.  कुल मिलाकर 'साहोएक्शन प्रेमियों के लिए परफेक्ट मसाला है,  'साहो   की कहानी दो हजार करोड़ की चोरी की है और उसके बाद ब्लैक बॉक्स का चक्कर है. चोरीऔर विलेन्स की सीनाजोरी के बीच सबको याद आती है अंडरकवर पुलिस अफसर प्रभास की. प्रभास की एंट्री के साथ ही एक्शन का तूफान आ जाता है.



ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत में किसी के लिए तेलगू, तमिल, मलयालम और हिन्दी दर्शकों ने एक साथ इंतजार किया हो. बाहुबली की बड़ी कामयाबी के बाद हिन्दी पट्टी में भी अभिनेता प्रभास को लेकर लोगों में दीवानगी बढ़ गई. यही वजह है कि प्रभास इस फिल्म में हिन्दी पट्टी के दर्शकों का भी पूरा खयाल रखा गया.साहो के हिन्दी वर्जन ने दो दिन में कमाए 49 करोड़ प्रभास की साहो ने हिन्दी बॉक्स ऑफिस भी दो दिन की कमाई 50 करोड़ के पास पहुंच गई है. फिल्म ट्रेड विशेषज्ञ तरण आदर्श के अुनसार साहो ने शुक्रवार को 24.40 करोड़ और शनिवार को 25.20 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. यानी फिल्म ने दो दिनों में 49.60 करोड़ रुपये कमा लिए. तरण आदर्श का अनुमान है कि साहो के हिन्दी संस्करण की पहले वीकेंड की कमाई 70 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी.


साहो प्रमुख रूप से तेलगू फिल्म है. निर्देशक सुजीत एक तेलगू फिल्म डायरेक्टर हैं. अभिनेता प्रभास भी प्रमुख रूप से तेलगू स्टार हैं. हिन्दी और तेलगू के अलावा तमिल में भी यह फिल्म रिलीज हुई. हिन्दी की दो दिनों की करीब 50 करोड़ की कमाई के अलावा दूसरी भाषाओं से 100 करोड़ की कमाई की है.साहो के बजट को लेकर काफी चर्चाएं हुई हैं. इसे भारत की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है. असल में 'साहो' के निर्माण में कुल 350 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. जबकि इसके हिन्दी वर्जन के निर्माण में कुल 115 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. इनमें हिन्दी 'साहो' के निर्माण में 100 करोड़, जबकि प्र‌िंट और विज्ञापन में 15 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.हिन्दी में पूरी तवज्जो मिलने के चलते साहो करीब 6500 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई है. साहो की भारी कमाई के पीछे एक प्रमुख कारण ये भी है.


Find Us on Facebook

Trending News