बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुश्किल में फंसे प्रभास, सैफ अली खान और कीर्ति सेनन, मुजफ्फरपुर उपभोक्ता आयोग ने जारी किया नोटिस

मुश्किल में फंसे प्रभास, सैफ अली खान और कीर्ति सेनन, मुजफ्फरपुर उपभोक्ता आयोग ने जारी किया नोटिस

MUZAFFARPUR : अपने विजुअल इफैक्ट्स के कारण आलोचना झेल चुके फिल्म आदिपुरुष के मेकर्स की परेशानी खत्म नहीं हुई है। फिल्म में श्रीराम, माता सीता और हनुमान जी के चरित्र को गलत तरीके से दिखाने को लेकर मुजफ्फरपुर के जिला उपभोक्ता आयोग ने  नोटिस जारी किया गया है। यह नोटिस फिल्म के लीड एक्टर प्रभास, सैफ अली खान, कीर्ति सेनन, निर्देशक ओम राउत, निर्माता भूषण कुमार सहित दस लोगों को भेजा गया है। 

मानवाधिकार अधिवक्ता एसके झा ने कहा कि फिल्म आदि पुरुष का जो टीजर जारी किया गया था, उसमें वाल्मीकि रामायण के मूल का गलत चित्रण किया गया है. इसमें भगवान राम, हनुमान और माता सीता को गलत तरीके से चित्रित किया गया है। 

वाद में आरोप लगाया गया है कि इस फिल्म में वाल्मीकि रामायण को धूमिल करने के लिए भ्रामक विज्ञापन एवं गलत चित्रण का प्रसारण किया गया था, जो उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के विरुद्ध है। साथ-ही-साथ आनेवाली पीढ़ियों के मस्तिष्क में वाल्मीकि रामायण जैसे महाकाव्य का भ्रामक चित्र उत्पन्न करने सम्बन्धी कार्य किया किया गया है, जो विधि-विरुद्ध है

इन लोगों को भेजा गया है नोटिस

मुजफ्फरपुर जिला उपभोक्ता आयोग ने इस मामले में सुनवाई के के बाद नोटिस जारी किया. आयोग ने फिल्म के निर्देशक ओम राउत, निर्माता कृष्ण कुमार, प्रसाद सुतर, राजेश नायर, अभिनेता सैफ अली खान, प्रभास, देवदत्त गजानन नागे और अभिनेत्री कृति सेनन, टी-सीरीज कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक और रेट्रोफाइल्स कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक को आयोग के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया गया है

इन्होंने दायर की थी याचिका

गौरतलब है कि आदि पुरुष फिल्म 16 जून 2023 को रिलीज होने वाली है, लेकिन उसके ट्रेलर के रिलीज होते ही जिला उपभोक्ता आयोग में जगदीश सिंह नामक शख्स की ओर से मामला दर्ज करवादिया गया. इसी पर सुनवाई करते हुए मुजफ्फरपुर जिला उपभोक्ता अदालत ने दो मई 2023 को फिल्म के निर्माता, निर्देशक, कलाकार और टी-सीरीज कंपनी को उपस्थित होने के संबंध में आदेश जारी किया।

Suggested News