बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युद्ध से निकलकर अपने घर शिवहर पहुंचा प्रभात, कहा - हालत खराब, लेकिन पैनिक न हो, सभी को सरकार भारत लाने के लिए कर रही है मेहनत

युद्ध से निकलकर अपने घर शिवहर पहुंचा प्रभात, कहा - हालत खराब, लेकिन पैनिक न हो, सभी को सरकार भारत लाने के लिए कर रही है मेहनत

SHEOHAR : यूक्रेन में हो रहे युद्ध में कई भारतीय छात्र फंसे हैं। जिनके परिवार के लोग चिंतित हैं। वहीं कई छात्र इस युद्ध से निकलकर वापस अपने घर परिवार के पास पहुंच चुके हैं। ऐसे ही खुशकिस्मत छात्रों में शामिल हैं शिवहर जिले के फतेहपुर निवासी प्रभात रंजन। प्रभात यूक्रेन में डॉक्टरी की पढ़ाई करने गए थे। इसी बीच रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ गया। युद्ध होने के कारण प्रभात रंजन यूक्रेन में फस गए। उन्होंने बताया कि युद्ध के दौरान किस तरह से उन्होंने मुसीबतों का सामना किया उसके बारे में पत्रकारों से बात करते हुए बयां किया है। 

उन्होंने बताया है कि यूक्रेन के युवानो फ़्रांकिस शहर में जाकर एमबीबीएस की पढ़ाई करते थे वे थर्ड ईयर के छात्र हैं। उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने हम लोगों को वतन वापसी में काफी मदद की हैं। बताया कि बस से रोमानिया गए और उसके बाद में फ्लाइट से देश की राजधानी दिल्ली पहुंचे जहां पर बिहार सरकार के कर्मचारियों ने काफी मदद की और सारा डिटेल्स लिया और उन्हें प्लेन से पटना भेजा गया और वे अपने फैमिली के साथ घर पहुंचे हैं। 

पैनिक होने की जरुरत नहीं

उन्होंने उन सभी छात्रों से अपील किया है कि जो अभी यूक्रेन में फंसे हैं कोई भी छात्र पैनिक ना हो भारत सरकार सभी को सुरक्षित निकालेगी। सभी लोगों को सहायता भी पहुंचाई जा रही है। वही उसके माता-पिता भी बहुत खुश है और सरकार को बधाई दे रहे हैं प्रभात रंजन के घर आने की सूचना पर उनकी मां तरह तरह के पकवान बनाई हुई थी।

Suggested News