पीएम ने छठ पूजा की चर्चा कर बिहार- पूर्वांचल का बढ़ाया मान, बोले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय

पीएम ने छठ पूजा की चर्चा कर बिहार- पूर्वांचल का बढ़ाया मान, बोले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय

PATNA : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय ने कहा है कि नरेंद्र मोदी भारत के गरीबों के मसीहा है. उनके   दिल में गरीबों के लिए सम्मान और अगाध प्रेम की भावना हैं. गरीब कल्याण योजना के तहत समाज के गरीब तबके के लिए 5 किलो अनाज, 1 किलो दाल की योजना को नवम्बर तक बढ़ाने का स्वागत करते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने छठ महापर्व का उल्लेख करके बिहार एवं पूर्वांचल वासियों का मान बढ़ाया है.  

नित्यानंद राय ने कहा कि नरेंद्र मोदी के दिल में गरीब जनता के लिए दर्द है और वे जानते है कि कोरोना की चुनौती के दौर में दीपावली- दशहरा और छठ में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसी कारण देश के 80 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त अनाज देने की योजना को नवम्बर तक बढ़ा दिया गया है.  

नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस गरीब समर्थक महत्वाकांक्षी योजना का विरोध कर राजद और कांग्रेस ने अपने गरीब विरोधी छवि को ही चरितार्थ किया है. सोने के पालने और चांदी के चम्मच से खा- पीकर पले- बढ़े युवराजों राहुल गाँधी और तेजस्वी यादव के दिल में गरीब जनता के लिए हमदर्दी और ऐहसास तक नहीं है. अपने अनेकों बयानों से दोनों नेताओं ने गरीबों का मज़ाक उड़ाया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल से आभार व्यक्त करते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 3 महीने का राशन यानि परिवार के हर सदस्य को 5 किलो गेहूं या चावल मुफ्त दिया गया. इसके अलावा अब नवम्बर तक प्रत्येक परिवार को 5 किलो गेंहूँ/ चावल के अलावा हर महीने 1 किलो चना भी मुफ्त दी जाएगी.  इस योजना में 90 हजार करोड़ रुपए खर्च होगा. अगर इसमें पिछले तीन महीनों को खर्च भी जोड़ दें तो ये लगभग डेढ़ लाख करोड़ रुपये हो जाता है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News