प्रमोद सावंत बने गोवा के नए सीएम, रात में दो बजे ली शपथ

प्रमोद सावंत बने गोवा के नए सीएम, रात में दो बजे ली शपथ

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : बीजेपी विधायक प्रमोद सावंत को गोवा का नया सीएम बनाया गया है.  उन्होंने सोमवार की रात 2 बजे 11 मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वहीं सहयोगी दलों में से महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के सुदीन धावलीकार और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा. ऐसा गोवा में पहली बार होगा जब वहां दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाएंगे. 

इस दौरान 11 मंत्रियों को राज्यपाल ने शपथ दिलाई है, उनमें से सभी पहले वाली पर्रिकर सरकार में भी मंत्री थे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शपथग्रहण समारोह में मौजूद थे.

गौरतलब है कि 40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में 2017 में चुनाव हुए थे. वहां BJP बहुमत से दूर थी और गठबंधन के सहारे सत्ता में आई थी. जिसके बाद मनोहर पर्रिकर को गोवा का सीएम बनाया गया था. रविवार को मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद से ही राज्य में सत्ता का संघर्ष शुरू हो गया था. 

14 विधायकों वाली कांग्रेस ने एक ओर राज्यपाल को खत लिख कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था, लेकिन बीजेपी की ओर से नितिन गडकरी गोवा में ही थे और उन्होंने लगातार बीजेपी विधायकों और गठबंधन के अन्य नेताओं के साथ बैठक की. बैठकों का दौर चलने के बाद  शाम तक प्रमोद सावंत के नाम पर मुहर लग गई थी. और देर रात दो बजे प्रमोद सावंत ने शपथ ली, उनके साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली.


Find Us on Facebook

Trending News