गहरे कोमा में चले गए प्रणब मुखर्जी, बिगड़ती जा रही है सेहत

गहरे कोमा में चले गए प्रणब मुखर्जी, बिगड़ती जा रही है सेहत

New Delhi : देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत में सुधार नहीं हो रही है। उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही है। इस वक्त प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में हैं। आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी है। आपको बता दें कि पिछले 16 दिनों से प्रणब मुखर्जी अस्पताल में भर्ती उन्हें लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा जा रहा है उनकी ब्रेन सर्जरी के बाद स्थिति गंभीर बनी हुई है. 

अस्पताल के अधिकारियों ने जो जानकारी दी उसके अनुसार प्रणब मुखर्जी की फेफड़ों में संक्रमण हो गया है जिसका इलाज चल रहा है। मंगलवार से उनके गुर्दे की स्थिति भी ठीक नहीं उनकी हालत हीमोडायनेमिकली स्टेबल बनी हुई है। इसका अर्थ है कि मरीज का दिल ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा होता है और शरीर में ब्लड सरकुलेशन भी सही नहीं होता है। 

आपको बता दें कि फैक्ट्री में संक्रमण के बाद प्रणब मुखर्जी की स्थिति और भी ज्यादा खराब हो गई। स्पेशल डॉक्टरों की टीम उनकी देखरेख में लगाई गई है। इससे पहले प्रणब मुखर्जी का कोरना टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया था। हालांकि वह पहले से भी बीमार थे, लेकिन संक्रमण के बाद उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News