बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रशांत किशोर और ममता बनर्जी की राह होगी अलग, पीएम मोदी और सीएम नीतीश के बाद पीके से टीएमसी का मोहभंग

प्रशांत किशोर और ममता बनर्जी की राह होगी अलग, पीएम मोदी और सीएम नीतीश के बाद पीके से टीएमसी का मोहभंग

DESK. दिल्ली. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रिश्तों में दरार आने की अटकले बढ़ गई है। ममता बनर्जी ने आज पार्टी की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। बनर्जी के कालीघाट स्थित ऑफिस में शाम पांच बजे से होने वाली बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे। 

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में एक व्यक्ति एक पद अभियान को लेकर ताजा विवाद छिड़ गया है। शुक्रवार को ममता बनर्जी सरकार में मंत्री और टीएमसी की नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से यह नारा पोस्ट किया। विवाद बढ़ने पर उन्होंने दावा किया कि सोशल मीडिया पर यह पोस्ट प्रशांत किशोर की परामर्श समूह I-PAC द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा, "यह पोस्ट बिना उनसे पूछे किया गया। यह IPAC द्वारा किया गया है, मैं सोचती हूं कि यह एक अपराध है।" वहीं, बाद में चंद्रिमा भट्टाचार्य की सोशल मीडिया वॉल को टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की तस्वीर से बदल दिया गया।


I-PAC ने मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य द्वारा लगाए गए आरोप से इनकार किया और कहा कि वह टीएमसी और उसके नेताओं के डिजिटल हैंडल्स को मैनेज नहीं करती। I-PAC ने ट्वीट कर कहा, "I-PAC ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस और उसके किसी नेता के किसी भी डिजिटल संपत्तियों को हैंडल नहीं करती है। अगर कोई इस तरह के दावे कर रहा है तो वह या तो खुलेआम झूठ बोल रहा है या उसे पता नहीं है। एआईटीसी को इस बात पर गौर करना चाहिए कि उनकी या उनके नेताओं की डिजिटल संपत्तियों का कथित तौर पर (गलत) इस्तेमाल किया जा रहा है या नहीं।"

बता दें कि पिछले साल जुलाई में एआईटीसी के जनरल सेक्रेटरी अभिषेक बनर्जी ने पार्टी के नेताओं के साथ बैठक के दौरान "एक व्यक्ति, एक पद" अभियान को प्रोत्साहित किया था। हाल ही में हुई कोलकाता नगर निगम चुनाव की उम्मीदवार सूची में इस नीति को बनाए रखते हुए नहीं देखा गया। यह पार्टी के अंदर नाराजगी का मुद्दा बन गया था।

पिछले कुछ सप्‍ताह से ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के बीच मतभेद बढ़ने को लेकर अटकलों का दौर जारी है.बंगाली दैनिक आनंदबाजार पत्रिका ने दोनों के बीच SMS का आदान-प्रदान होने की भी जानकारी दी है. अखबार के अनुसार, प्रशांत किशोर ने ममता को टेक्‍स्‍ट मैसेज में लिखा कि वे बंगाल, मेघालय और ओडिशा में टीएमसी के लिए काम नहीं करना चाहिए जिसका जवाब सीएम ममता ने 'धन्‍यवाद' कहते हुए दिया.

Suggested News