प्रशांत किशोर बनाएंगे बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए रणनीति, BJP टेंशन में, हो सकता है बड़ा उलटफेर !

प्रशांत किशोर बनाएंगे बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए रणनीति, BJP टेंशन में,  हो सकता है बड़ा उलटफेर !

पटना : साल 2019 के अंत में तीन राज्यों में विधानसभा और एक कई राज्यों में उप चुनाव होने वाले हैं. जिन राज्यों में विधानसभा के चुनाव होंगे उसमें झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र शामिल हैं. वहीं अगले साल यानी कि 2020 में बिहार में विधानसभा का चुनाव होगा इसे लेकर अभी से रणनीति बननी शुरू हो गई है. और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर एक बार फिर से एक्टिव हो गए हैं.

दरअसल झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पीके काफी समय बाद एक साथ नजर आए. दोनों के साथ आते ही बिहार की सियासत गरमा गई है. और कयासों के बाजार एक बार फिर से गर्म हो गई हैं.  बिहार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने साफ किया है कि चुनावी रणनीतिकार पीके बिहार विधानसभा में जेडीयू के लिए रणनीति बनाएंगे.

एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में वशिष्ठ नारायण ने इशारे इशारे में कहा कि पीके एक बार फिर से जदयू के लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और जब पार्टी 2020 में चुनाव में  लड़ेगी तो स्वाभाविक है कि वह भी पार्टी के लिए काम करेंगे.

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान पीके करीब करीब साइडलाइन ही नजर आए. बीच में यह भी खबर आ रही थी कि पीके बंगाल में ममता बनर्जी की टीएमसी के लिए काम करेंगे. हालांकि वशिष्ठ नारायण ने साफ कर दिया है कि प्रशांत किशोर की नाराजगी अब खत्म होने लगी है. लेकिन इसमें बीजेपी की टेंशन बढ़ सकती है चर्चा यह भी है कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. और जेडीयू एक बार फिर आरजेडी के साथ हाथ मिला सकती है अगर ऐसा होता है तो यकीनन बीजेपी के लिए बुरी खबर है.  प्रशांत किशोर ने साल 2015 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को जिताने के लिए बड़ी भूमिका निभाई थी. 

Find Us on Facebook

Trending News