बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के दंगल में कूदने से पहले प्रशांत किशोर को 'जेड' सुरक्षा, सरकार का बड़ा फैसला...

बिहार के दंगल में कूदने से पहले प्रशांत किशोर को 'जेड' सुरक्षा, सरकार का बड़ा फैसला...

DESK: बड़ी खबर आ रही है प्रशांत किशोर को लेकर जहां चुनावी रणनीतिकार पीके को बंगाल सरकार ने 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है. पिछले साल ही तृणमूल कांग्रेस ने पीके को अपनी चुनावी रणनीति की जिम्मेदारी सौंपी है.

तृणमूल से जुड़ने के बाद ममता सरकार की ओर से उन्हें जेड सुरक्षा मुहैया कराई गई है. राज्य के गृह विभाग के सूत्रों का कहना है कि चूंकि प्रशांत किशोर एक जाने-माने चुनावी रणनीतिकार हैं, ऐसे में वह विरोधियों के निशाने पर हो सकते हैं. इसीलिए उन्हें जेड सुरक्षा देने का फैसला लिया गया है.


वहीं, पुलिस अधिकारियों का भी कहना है कि प्रशांत किशोर को लेकर कई खुफिया इनपुट मिल रहे थे कि उनपर हमला हो सकता है, इसी को ध्यान में रखते हुए उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. अधिकारियों के मुताबिक, प्रशांत किशोर अब जहां भी जाएंगे उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.

आपको बतादें कि बंगाल में भाजपा के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए तृणमूल कांग्रेस चुनावी रणनीति के लिए प्रशांत किशोर की मदद ले रही है. इस साल अप्रैल-मई में राज्य में 107 नगरपालिकाओं सहित कोलकाता व हावड़ा नगर निगम में चुनाव है.

Suggested News