बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या फैसले पर प्रशांत किशोर का ट्वीट- गांधी को कोट करते हुए कहा, अंतरात्मा की अदालत सभी कोर्ट को प्रतिस्थापित करता है

अयोध्या फैसले पर प्रशांत किशोर का ट्वीट- गांधी को कोट करते हुए कहा, अंतरात्मा की अदालत सभी कोर्ट को प्रतिस्थापित करता है

PATNA: सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद मामले में 40 दिन चली सुनवाई के बाद आज शनिवार को अपना ऐतिहासिक फैसला सुना दिया। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर बनेगा। 

अयोध्या फैसले को लेकर लगातार राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आ रही है। जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने महात्मा गांधी के कथन को कोट करते हुए कहा कि अन्तरात्मा की अदालत सभी अदालतों को प्रतिस्थापित करता है।

उन्होंने ट्वीट किया कि शायद आज के जैसे ही किसी दिन के लिए गांधी जी ये कहा होगा कि न्याय के न्यायालयों की तुलना में एकउच्च न्यायालय हैऔर जो कि अंतरात्मा की अदालत है। यह अन्य सभी अदालतों को प्रतिस्थापित करता है।

बता दें कि बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए कोर्ट ने केंद्र सरकार को तीन महीने के अंदर ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बेंच ने यह फैसला सर्वसम्मति से सुनाया।


Suggested News