बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जन सुराज की सोच को लेकर वैशाली पहुंचे प्रशांत किशोर, 4 दिनों तक जिले के अलग-अलग प्रखंड का करेंगे दौरा

जन सुराज की सोच को लेकर वैशाली पहुंचे प्रशांत किशोर, 4 दिनों तक जिले के अलग-अलग प्रखंड का करेंगे दौरा

वैशाली. प्रशांत किशोर ने जन सुराज यात्रा की शुरुआत वैशाली जिले से की है। इसकी जानकारी उन्होंने वैशाली के हाजीपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। प्रशांत किशोर ने कहा है कि वो अगले 4 दिनों में वैशाली जिले के अलग-अलग गांव और प्रखंडों में लगभग 40 जगहों पर जाएंगे और लोगों से जन सुराज की सोच को लेकर संवाद करेंगे।

जन सुराज से जुड़ चुके हैं 60 हजार लोग

प्रशांत किशोर ने ये भी बताया कि अब तक बिहार में करीब 60 हजार लोग जन सुराज अभियान से जुड़ चुके हैं और ये संख्या रोज हजारों की तादाद में बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि जन सुराज का मकसद है कि जनता के लिए सुशासन, जिसकी कल्पना महात्मा गांधी ने की थी।

पदयात्रा के बीच नहीं जाएंगे पटना या दिल्ली

बिहार के विकास के लिए सही लोग, सही सोच और सामूहिक प्रयास पर बल देते हुए किशोर ने कहा 2 अक्तूबर से जब वो पदयात्रा शुरू करेंगे तो उसे बिना पूरा किए वापस पटना या दिल्ली नहीं लौटेंगे। उनका मानना है कि इस पदयात्रा में 12-15 महीने का समय लगेगा। इसके बाद लोगों के साथ बैठकर बिहार की समस्याओं और उसके समाधान का एक ब्लूप्रिंट जारी करेंगे। प्रशांत किशोर ने युवाओं पर जोर देते हुए कहा कि बिहार के युवाओं की राजनीति में दिलचस्पी होती है और मैं उन सबको एक मंच पर लाना चाहता हूं।

Suggested News