बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रणनीतिकार से राजनीतिकार बनेंगे प्रशांत किशोर, कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर पीके ने कर दिया सबकुछ साफ

रणनीतिकार से राजनीतिकार बनेंगे प्रशांत किशोर, कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर पीके ने कर दिया सबकुछ साफ

पटना. देश के कई राजनीतिक दलों की किस्मत बदलने का करिश्मा कर चुके प्रशांत किशोर क्या अब अपनी राजनीतिक किस्मत चमकाएंगे? पिछले कुछ सप्ताह के दौरान प्रशांत किशोर की राजनीतिक चहलकदमी को लेकर कई प्रकार की अटकलें लगाई जाने लगी है. खासकर प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर पिछले कुछ दिनों से कई प्रकार की राजनीतिक कयासबाजियां लगाई जाने लगी है. चूकी इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा का चुनाव होना है. ऐसे में कांग्रेस को गुजरात में सशक्त करने के लिए क्या प्रशांत किशोर यानी पीके खुद कांग्रेस में शामिल होंगे? 

इसे लेकर प्रशांत किशोर की ओर से अक अनोखी सफाई आई है. दरअसल गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए पीके की राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी से मुलाकात की खबरें हैं. हाल ही में दोनों के प्रतिनिधियों के बीच बातचीत होने की बात भी सामने आई है. प्रशांत किशोर पहले ही कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार की भूमिका निभा चुके हैं. इसीलिए एक बार फिर से पीके के कांग्रेस के साथ मिलकर काम करने की खबर है. लेकिन इस बार यह कहा जा रहा है कि पीके कांग्रेस की सदस्यता लेंगे और पार्टी में शामिल होंगे. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत किशोर मई में कांग्रेस का दामन थाम सकते है. वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात कर रहे है और लगातार संपर्क में हैं. बता दें कि एक बार पहले भी प्रशांत किशोर के कांग्रेस में जाने की चर्चा हुई थी, लेकिन कुछ वजहों से वो कांग्रेस में शामिल नहीं हो सके थे. वहीं उस वक्त पीके ने कांग्रेस नेतृत्व के साथ बातचीत होने की बात स्वीकार भी की थी. फिर एक बार कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें जोरों पर है.  

पिछले दिनों पीके से इसे लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर सबकुछ साफ कर दिया. पीके ने साफ तौर पर कहा है कि वे लम्बे अरसे से देश के राजनीतक दलों के लिए काम कर रहे हैं. गुजरात चुनाव को लेकर उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर उन्होंने इसका जवाब ‘दो शब्दों’ में दिया. उन्होंने कहा यह ‘फेक न्यूज़’ है. 

 इसी महीने 10 मार्च को 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का परिणाम आया था. चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. कांग्रेस को इन पांचों राज्यों में हार का सामना करना पड़ा है. इन चुनावों के बाद साल 2022 के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं उससे पहले ही प्रशांत किशोर के कांग्रेस में जाने की अटकलें एक बार फिर से चल पड़ी हैं, जिन्हें उन्होंने नकार दिया है.


Suggested News