पहली बार विधानसभा का प्रश्नोत्तर काल एक भी दिन स्थगित नहीं हुआ, यह बिहार के लिए शुभ संकेत है : स्पीकर

पहली बार विधानसभा का प्रश्नोत्तर काल एक भी दिन स्थगित नहीं हुआ, यह बिहार के लिए शुभ संकेत है : स्पीकर

GAYA : बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा आज गया पहुंचे. जहां उन्होंने शहर के एपी कॉलोनी स्थित अर्श सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया. इस मौके पर गुरुआ विधायक विनय यादव, वजीरगंज विधायक वीरेंद्र सिंह, टिकारी विधायक अनिल कुमार सहित कई पूर्व विधायक, वरिष्ठ चिकित्सक एवं स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित थे. स्पीकर विजय कुमार सिन्हा का लोगों ने अंग वस्त्र पहनाकर एवं पुष्प देकर स्वागत किया. 

इस मौके पर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि विधानसभा बहुत अच्छे तरीके से चल रहा है. सभी सदस्य अपनी भूमिका अच्छी तरीके से निभा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार जनता के प्रश्नों का जवाब दे रही है और सरकार जनता के प्रति जवाबदेही भी है. वही मंत्री सम्राट चौधरी के मामले के सवाल को टालते हुए कहा कि अब ऐसी कोई बात नहीं है. यह बात पुरानी हो गई. विधानसभा का कामकाज बेहतर तरीके से चल रहा है. वहीं उन्होंने अर्श सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के आयोजकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज बहुत ही खुशी का दिन है. इस तरह के अत्याधुनिक अस्पताल खुलने से मरीजों का इलाज बेहतर तरीके से हो सकेगा. साथ ही केंद्र की राजधानी और राज्य की राजधानी पर जो मरीजों का दबाव है, वह कम होगा. लोग इलाज के लिए दूर जाने से बचेंगे. उन्होंने कहा कि समाज के लोगों के द्वारा समाज के प्रति इस तरह के संस्थान खोले जाने से मरीजों के इलाज बेहतर तरीके से हो सकेगा. समाज में ऐसे लोगों की जरूरत है. 

वहीँ हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. नवनीत निश्चल ने बताया कि यहां पर सभी रोगों का इलाज सीनियर डॉक्टरों के द्वारा किया जाएगा. एक छत के नीचे विभिन्न बीमारियों के चिकित्सक यहां बैठकर मरीजों का इलाज कर सकेंगे. इलाज के लिए अत्याधुनिक उपकरणों की व्यवस्था की गई है. अक्सर यह देखा जाता है कि हेड इंज्यूरी और हार्ट अटैक से पीड़ित मरीजों की मौत समयाभाव के कारण हो जाती है. ऐसे में इन दोनों बीमारियों के विशेषज्ञ यहां पर बैठेंगे. ऐसे मरीजों का इलाज समय पर हो सकेगा. जिससे उनकी जान बचेगी. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News