उफनती गंगा नदी के बीच प्रसुता ने दिया बच्ची को जन्म, सास ने नाम दिया 'गंगा'

उफनती गंगा नदी के बीच प्रसुता ने दिया बच्ची को जन्म, सास ने नाम दिया 'गंगा'

KATIHAR : कटिहार में बाढ़ पीड़ितों के लिए एनडीआरएफ देवदूत की भूमिका में है,कुर्सेला प्रखंड के शेरमारी गांव में बुधनी देवी को अचानक जब प्रसव पीड़ा हुआ है तो पूरी तरह प्रखंड मुख्यालय से कटे इस इलाके तक पहुंच कर एनडीआरएफ की टीम ने बुधनी देवी को स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाया, जहां बुधनी देवी ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया फिलहाल जच्चा- बच्चा दोनों स्वस्थ है।

वहीं बच्ची के दादी उषा देवी ने कहा कि बाढ़ के कहर के बीच उफनती गंगा में बच्ची को जन्म होने के कारण इस बच्ची का नाम गंगा रखा गया है,उन लोगो ने त्रास्दी के इस घड़ी में फरिश्ता बन कर आए एनडीआरएफ के सहयोग के लिए भी आभार जताया। वहीं स्वास्थ्य कर्मी संगीता ने कहा कि फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों को स्वस्थ है।

सेवा को सम्मान मिलने से उत्साहित एनडीआरएफ के अधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि कुर्सेला बीडीओ के द्वारा उन लोगों को सूचना दिया गया था की एक प्रसव पीड़िता शेरमारी गांव में पानी मे घिरी हुई है, उस पूरे इलाके की कनेक्टिविटी प्रखंड मुख्यालय से लगभग कट चुका है, ऐसे में उन लोगों ने उफनती गंगा के लहरों में रेस्क्यू कर बुधनी को एंबुलेंस के माध्यम से स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, फिलहाल पूरे इलाके में एनडीआरएफ के इस कार्य की तारीफ हो रही है।


Find Us on Facebook

Trending News