बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रों ने की विवि परिसर में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा लगाने की मांग, कुलपति को सौंपा ज्ञापन

छात्रों ने की विवि परिसर में  डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा लगाने की मांग, कुलपति को सौंपा ज्ञापन

RANCHI : आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनाई जा रही है. लेकिन झारखण्ड में डॉ. श्यामा प्रसाद यूनिवर्सिटी के छात्रों को अजीबोगरीब दुविधा है. उनका कहना है की यूनिवर्सिटी परिसर में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की कोई प्रतिमा नहीं है तो वे उनकी जयंती के मौके पर कहाँ माल्यार्पण करेंगे. 

इस मामले को लेकर छात्र नेता आशुतोष द्विवेदी ने डॉ. श्यामा प्रसाद यूनिवर्सिटी के कुलपति से मिलकर एक ज्ञापन सौपा. इस अवसर पर छात्र नेता आशुतोष द्विवेदी ने कुलपति डॉ. सत्यनारायण मुंडा से डॉ .श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आदमक़द प्रतिमा स्थापित करने की माँग की. 

उन्होंने कहा कि पूर्वजों की याद में देश के सभी शिक्षण संस्थाओं में जिनके नाम पर शिक्षक संस्थान है उनकी याद में उनकी प्रतिमा लगी होती है. लेकिन यहाँ मूर्ति न होने से मलाल है. आज उनकी जयंती पर एक विशेष मांग है की विवि परिसर में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा जल्द से जल्द स्थापित की जाए. समाज में पूर्वज की संस्कृति की रक्षा करना हम सबका नैतिक धर्म है. 

इनके बताए हुए रास्ते पर चल कर ही हम लक्ष्य का निर्धारण प्राप्त कर सकतें है. इस अवसर पर कुलपति डॉ सत्यनारायण मुंडा ने कहा कि जल्द से जल्द यहाँ डॉ. श्यामा प्रासाद की प्रतिमा लगाई जाएगी. इस अवसर पर मनीष कुमार,अवधेश ठाकुर उपस्थित थे. यह जानकारी अमन ने दी है. 

रांची से मोईजुद्दीन की रिपोर्ट 

Suggested News