सुपौल : नामांकन के दूसरे दिन भी अनुमंडल कार्यालय में पसरा सन्नाटा, नहीं आये प्रत्याशी

सुपौल : नामांकन के दूसरे दिन भी अनुमंडल कार्यालय में पसरा सन्नाटा, नहीं आये प्रत्याशी

SUPAUL : त्रिवेणीगंज विधानसभा चुनाव के नामांकन के दूसरे दिन कोई भी प्रत्याशी नामांकन करने नहीं आया.  हालांकि अनुमंडल पदाधिकारी शेख जियाउल हसन द्वारा नामांकन के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है. प्रत्याशियों को मदद करने के लिए हेल्प डेस्क का निर्माण कर पदाधिकारी एवं सहायक कर्मी को लगाया गया है. विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारी 11 से 3 बजे तक अपने - अपने कार्यालय में प्रत्याशियों के नामांकन के इंतजार में बैठे रहे.

 दूसरे दिन नामांकन के लिए प्रतिनियुक्त नामांकन से संबंधित पदाधिकारी, कर्मी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी 10:30 बजे से ही अपने अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंच गए थे. विधि व्यवस्था को लेकर   प्रखंड कार्यालय से एसडीओ कार्यालय के सड़क में दो जगह पर बैरियर लगाए गए हैं. साथ ही सड़क के दोनों तरफ बांस से बैरिकेडिग की गई है. पूरे नामांकन प्रक्रिया की विडियोग्राफी कराने की व्यवस्था की गई है, साथ ही पूरे अनुमण्डल कार्यालय परिसर की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की व्यवस्था की गई है. नामांकन में उम्मीदवार के साथ 2 व्यक्ति के ही जाने की अनुमति दी गयी है. 

निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी शेख जियाउल हसन ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में नामांकन को लेकर शहर में जगह - जगह पर जांच पोस्ट बनाए गए हैं. सभी पोस्ट पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिसकर्मी को प्रतिनियुक्त किया गया है. प्रत्येक पोस्ट पर जांच कर ही अंदर जाने दिया जा रहा था. उन्होंने बताया कि हेल्प डेस्क के अलावा दो एआरओ को लगाया गया है तथा कंप्यूटर की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होने वाले नामांकन कार्य में प्रतिनियुक्त किए गए अधिकारियों व कर्मी पूरी तत्परता के साथ अपने-अपने कार्यो का निर्वहन करने में लगे है. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है. जहां नामांकन से पूर्व उम्मीदवारों के कागजातों की जांच करने के साथ उन्हें सेनेटाइजिंग भी किया जाएगा. 

बता दे कि 13 अक्तूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. नामांकन कार्य 20 अक्तूबर तक चलेगा. जबकि 21 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी. नाम वापसी 23 अक्टूबर तक होगी. 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट



Find Us on Facebook

Trending News