पटना जिले में इन प्रत्याशियों पर दर्ज हुआ एफआईआर, आचार संहिता उल्लंघन का मामला

पटना जिले में इन प्रत्याशियों पर दर्ज हुआ एफआईआर, आचार संहिता उल्लंघन का मामला

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव में अब कुछ दिन ही शेष बचे हैं. आज प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन था. इसके मद्देनजर नामांकन करनेवाले प्रत्याशियों के बीच आपाधापी मची रही. इसी कड़ी में आज पटना के बिक्रम में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बिक्रम विधानसभा से वर्तमान कांग्रेस के विधायक सिद्धार्थ सिंह एवं भाजपा के उम्मीदवार अतुल कुमार पर मामला दर्ज किया गया है. बिक्रम थाने में अंचलाधिकारी ने दोनों के ऊपर आचार संहिता उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज कराया है. 

उधर मसौढ़ी में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में राजद प्रत्याशी रेखा देवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार रेखा देवी ने बीते दिन अपने नामांकन के बाद मसौढ़ी के गांधी मैदान में एक विशाल जन सभा का आयोजन किया था. जिसमें चुनाव आयोग के नियमों की खुलकर धज्जियां उड़ाई गई थी. 


यही वजह है कि राजद नेत्री सह विधायक रेखा देवी और मसौढ़ी से राजद प्रखंड अध्यक्ष आदर्श कुमार आर्या उर्फ राकेश पंडित समेत अज्ञात सौ से अधिक लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है. सहायक निर्वाची पदाधिकारी पंकज कुमार ने प्राथमिकी में कहा कि नामांकन और मसौढ़ी गांधी मैदान में सभा के दौरान कोरोना रोकथाम के लिए निर्देशित दो गज की सामाजिक दूरी का उल्लंघन कर बिना मास्क के सौ व्यक्तियों से अधिक लोगों को एकत्रित किया गया था,जो कि कहीं से भी चुनाव आयोग के मापदंड के अनुसार नहीं था. 

बता दें कि राजद प्रत्याशी सह मसौढ़ी की पूर्व विधायक रेखा देवी ने छठे दिन नामांकन कर गांधी मैदान में चुनावी सभा की थी,जिसमें ना सिर्फ समर्थकों का विशाल हुजूम देखा गया था. बल्कि हजारों की संख्या में उपस्थित लोग कोरोना महामारी के रोक थाम के लिए जारी गाइड लाइन की खुल के धज्जियां उड़ा रहे थे. भीड़ को ना तो कोरोना का कोई डर था ना ही कोई फिक्र.                          


Find Us on Facebook

Trending News