प्रवासियों को घर में रोजगार देने का वादा पूरा, प्रशिक्षण के बाद किया गया किट का वितरण

प्रवासियों को घर में रोजगार देने का वादा पूरा, प्रशिक्षण के बाद किया गया किट का वितरण

बिहार शरीफ। लॉकडाउन में देश के दूसरे शहरों से लौटे लोगों को अपने घर के आसपास रोजगार मुहैय्या कराने की सरकार की घोषणा साकार होने लगी है। जिसमें बिहारशरीफ के गढ़ पर स्थित प्रधान मंत्री कौशल केंद्र में गरीब कल्याण रोजगार अभियान योजना के तहत प्रशिक्षित प्रवासी मजदूरों के बीच किट का वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने मजदूरों के बीच किट का वितरण करते हुए कहा कि लॉकडाउन के लौटे प्रवासी मजदूरों के बीच भारत सरकार द्वारा गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत शिक्षित मजदूरों को विभिन्न प्रकार के कोर्स करा कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया गया है। ताकि वे प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वरोजगार से जुड़ सकें। वहीं प्रशिक्षण के बाद सरकरा की तरफ से मिले किट को लेकर इन प्रवासियों ने कहा कि लॉकडाउन में घर आने के बाद सबसे बड़ी चिंता इस बात की थी यहां हम क्या करेंगे। लेकिन सरकार ने भरोसा दिया था कि वह यहीं पर रोजगार संबंधी मुहैय्या कराएगी। जिसे उन्होंने पूरा किया है।

 इस मौके पर संस्थान के संचालक दीपेंद्र नाथ अश्क ने बताया कि इस अभियान के तहत अब तक 340 प्रवासी मजदूरों को सिलाई, ब्यूटीशियन समेत अन्य कोर्सो में प्रशिक्षण दिया गया है । प्रशिक्षणपरांत फरवरी 2021 तक संस्थान द्वारा ही इन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा ।  इस मौके पर जिला महाप्रबंधक सत्येंद्र चौधरी, उप विकास आयुक्त राकेश कुमार, सौरव कुमार, अनामिका, राजेश सिंह, पंकज कुमार, अभिजीत कुमार, संजीव कुमार, ललिता मौजूद थे ।

Find Us on Facebook

Trending News