बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रयागराज पहुंचे CM योगी, बसंत पंचमी पर लगाई गंगा में डुबकी

प्रयागराज पहुंचे CM योगी, बसंत पंचमी पर लगाई गंगा में डुबकी

Desk: बसंत पंचमी के मौके पर आज प्रयागराज में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा में डुबकी लगाई है. आज लाखों श्रद्धालुओं के स्नान करने की संभावना है. सीएम योगी गंगा यात्रा के दौरान प्रयागराज पहुंचे थे.

सीएम योगी के साथ राज्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और कई अन्य नेताओं ने भी गंगा में डुबकी लगाई. इससे पहले बुधवार रात को प्रयागराज में ही सीएम योगी ने संगम तट पर आरती की थी. आरती के बाद सीएम योगी ने ट्वीट भी किया था.

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, 'प्रयागराज की पावन धरती पर संगम तट पर आरती करने का सौभाग्य प्राप्त होने से मन को अनिर्वचनीय एवं दिव्य अनुभूति हुई. मां गंगा से प्रार्थना है कि वे सभी को अपने वात्सल्य एवं आशीर्वाद से सिंचित कर समृद्धि प्रदान करें. जय गंगा मइया.'

वहीं सीएम योगी और अखिलेश यादव के बीच गंगा यात्रा को लेकर वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन्हें देश की संस्कृति, सभ्यता और परंपरा का ज्ञान नहीं, वे इस पावन यात्रा पर सवाल उठा रहे हैं, जो देश के दुश्मनों की भाषा बोलते हैं, उन्हें क्या पता कि गंगा आस्था के साथ अर्थ भी हैं.


Suggested News