बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रेम नारायण सिंह का निधन, सदस्यों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रेम नारायण सिंह का निधन, सदस्यों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

PATNA : बिहार विधान परिषद के सदस्य और बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पांडे एवं महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह पूर्व सांसद ने बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं प्राचय प्रभा के पूर्व प्रधान संपादक प्रेम नारायण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि सिंह का निधन उनके पैतृक आवास भागलपुर के नवगछिया में हो गया है। वह 90 वर्ष से अधिक आयु के थे और लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे। उन्होंने संगठन की एकता और संघर्ष में अविस्मरणीय योगदान दिया है। एक आदर्श शिक्षक और समाजसेवी के रूप में भी वे काफी लोकप्रिय थे। 

प्रधानाध्यापक के रूप में 24 घंटे छात्रावास और विद्यालय परिसर में अध्ययन अध्यापन में ही निष्ठापूर्वक सेवा निवृत्ति तक लगे रहे । संयुक्त वक्तव्य में कहा गया है कि आज की सरकारी व्यवस्था में जब आदर्श और निष्ठा को नौकरशाही के क्रूर शिकंजी ने ग्रसित कर लिया है। शिक्षा की जगह व्यापारिक बुद्धि, लुटेरी परीक्षा व्यवस्था ने विद्यालय, महाविद्यालय तथा छात्रावास को मटियामेट कर लक्ष्मीपुत्र द्वारा यातना गृह में तब्दील कर दिया गया है। यही कारण है कि शिक्षा का बाजारीकरण होने के कारण पूरी मानव प्रजाति पर ही व्यवस्था जनित विषाणु का महा संकट उत्पन्न हो गया है। ऐसे विकट समय में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ईमानदार, निष्ठावान,कुशल प्रशासक एवं अपने अभिभावक को खोकर मर्माहत है ।

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों की ओर से उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई और प्रत्येक प्रखंड से प्रमंडल तक की सांगठनिक इकाइयों से अनुरोध किया गया है कि दिवंगत महान शिक्षक एवं अपने अभिभावक तथा उनके परिवार को इस संकट की घड़ी में दुख सहने की संवेदना व्यक्त करें और संकल्प ले की व्यवस्था के शोषण चक्र के बावजूद हमारी निष्ठा बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रति कायम रहेगी यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 

उधर प्रेम नारायण सिंह के निधन के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज भी शोक जाता चुके हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News