प्रेमी जोड़े को ग्रामीणों ने सुनाई तालिबानी सजा, मुंह पर कालिख लगाकर गाँव के बाहर निकाला

प्रेमी जोड़े को ग्रामीणों ने सुनाई तालिबानी सजा, मुंह पर कालिख लगाकर गाँव के बाहर निकाला

KUSHINAGAR : यूपी के कुशीनगर में प्रेमी जोड़े को तालिबानी सजा देने का मामला सामने आया है. पहले प्रेमी से मिलने की सजा के तौर पर लड़की के पिता ने गाँव वालो के साथ मिलकर दोनों की मंदिर में शादी कराई. इसके बाद दोनों के मुंह पर कालिख लगाकर गाँव से बाहर खदेड़ दिया. इसका विडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पिता सहित पांच लोगों पर नामजद व अन्य ग्रामीणों के विरुद्ध मुकदमा दर्जकर छानबीन शुरू कर दिया है. 

घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है की युवक व युवती दोनों आपस में रिश्तेदार लगते हैं. युवक बिहार का रहने वाला है. कुछ दिन पहले युवक लड़की के गाँव पहुँचा. वहाँ युवती से मिलने के लिए गाँव के एकांत चला गया. इसकी भनक युवती के घरवालों को हो गयी. लेकिन युवक वहाँ से भाग गया. बाद में लड़की के घर वाले लड़के को गांव में बुलाये और दोनों की मंदिर में शादी करा दिया. 

इसके उपरांत गाँव की भीड़ जुटी और पिता तथा पंचो ने फैसला सुनाया कि दोनों ने गाँव का इज्जत खराब किया है. इसके लिए सजा के तौर पर दोनों के मुंह पर कालिख लगाकर गाँव से बाहर निकाल दिया जाय. इसके बाद इस तालिबानी फैसला पर अमल करते हुए दोनों  के चेहरे पर कालिख,सिन्दूर ,चूना, लगाकर गाँव घुमाकर गाँव से बाहर किया गया. जब इसका विडियो वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आयी और खडडा पुलिस के सब इन्सपेक्टर की बयान पर मुकदमा दर्जकर छानबीन शुरू कर दी गयी है. 

क्या बोले थानाध्यक्ष

थानाध्यक्ष खडडा आर के यादव ने बताया है कि वायरल विडियो की जांच कराई गयी. इसके उपरांत सालिकपुर चौकी इचार्ज की तहरीर पर लड़की के पिता सहित पांच के विरुद्ध नामजद व अन्य ग्रामीणों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जाँच की जा रही है. 

कुशीनगर से विद्या बाबा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News