परिजनों के मर्जी के खिलाफ प्रेमिका पहुंची प्रेमी के घर, शादी के लिए धरने पर बैठी

परिजनों के मर्जी के खिलाफ प्रेमिका पहुंची प्रेमी के घर, शादी के लिए धरने पर बैठी

KUSHINAGAR : यूपी के कुशीनगर में आज अजीबो गरीब मामला सामने आया है. अपने प्यार को पाने के लिये हनुमानगंज थाना क्षेत्र की एक युवती ने आज समाज के सारे बंधनों को तोड़ दिया. किसी की परवाह किये बिना युवती अपने प्रेमी के घर पहुंच गयी और शादी करने के लिये प्रेमी पर दबाव बनाने लगी. लड़की के जिद्द और साहस देखकर युवक के परिजन शादी के लिये राजी तो हो गये हैं लेकिन अपने सच्चे प्रेम को पाने के लिये लड़की को कांटों भरे राह पर चलना पड़ा था. 

मिली जानकारी के मुताबिक हनुमानगंज थाना क्षेत्र के एक गाँव की रहने युवती एक युवक से प्रेम करती थी. लड़की की मां इस प्रेम के सख्त खिलाफ थी. वह चाहती थी कि उसकी बेटी युवक से सारे रिश्ते खत्म कर ले.  सुनने में तो यह किसी फिल्मी कहानी जैसी लगेगी. लेकिन युवती अपनी मां की बात नहीं मानी. नतीजतन लड़की की मां उत्पीड़न पर उतर आयी. युवती को तीन- तीन दिन तक भोजन नहीं दिया जाता था. 

भोजन की जगह ताने और गालियां खाने को मिलती थी. युवती विवश थी. कारण उसका गरीब प्रेमी दो वक्त की रोटी कमाने परदेश गया हुआ था. लॉक डाऊन के चलते वहीं फंस गया था. युवती बताती है कि इस बीच उसका प्रेमी घर आया है तो सारी आप बीती उसको बताया. 

वह साथ देने और शादी करने पर राजी तो था. लेकिन अपने परिजनों से बात नहीं कर पा रहा था. लिहाजा, अपने प्रेम को पाने के लिये उसे लोकलाज की परवाह किये बगैर यह कदम उठाना पड़ा. बहरहाल, युवती के इस कदम से उसकी मां ने उससे सारे रिश्ते खत्म कर लिये हैं. फिर भी युवती को अपने प्रेमी पर भरोसा है. 

कुशीनगर से विद्या बाबा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News