बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

75 वे स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर दुल्हन की तरह सजा छपरा जंक्शन, रात होते ही जगमगा उठा

75 वे स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर दुल्हन की तरह सजा छपरा जंक्शन, रात होते ही जगमगा उठा

छपरा. अमृत महोत्सव के तहत जश्न ए आजादी को मनाने के लिए छपरा जंक्शन सजधज कर तैयार हो गया है. जंक्शन को विभिन्न प्रकार के कृत्रिम लाइट से सजाया गया है. जंक्शन की खूबसूरती तब और बढ़ गई, जब शाम होते ही जुगनू की तरह कृत्रिम लाइट की लड़ियां जगमगाने लगी. बता दें कि कल 15 अगस्त को स्टेशन पर कोरोना गाइडलान के पालने के साथ 75 वे स्वतंत्रता दिवस मनाया जएगा और झंडोत्तोलन किया जाएगा. 

स्टेशन डायरेक्टर संजय कुमार शर्मा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को भव्य रूप में मनाने के लिए यह सारी तैयारियां की गई हैं. छपरा जंक्शन परिसर में झंडोत्तोलन किया जाएगा. इसके लिए सभी रेल कर्मियों और अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है. स्टेशन डायरेक्टर ने यह भी बताया कि जंक्शन के सभी प्लेटफार्म और कार्यालयों को सजा दिया गया है.

बता दें कि 75 वे स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर बिहार विधान परिषद के सभागार में भी "भारत का अमृत महोत्सव" के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बिहार विधान परिषद के सभापति माननीय अवधेश नारायण सिंह और विधान सभा के  अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा समेत कई गणमान्य नेता और लोग मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों को याद किया गया. कार्यक्रम में सम्मिलित कलाकारों ने देश भक्ति गानों के माध्यम से शहीदों को याद किया.

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रचलन है. इसके एक दिन बाद यानी स्वतंत्रता दिवस पर सास्कृतिक कार्यक्रम और झांकिया प्रस्तुत की जाती है. वहीं कल 75 वे स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री ऐतिहासिक गांधी मैदान में झंडा फहराएंगे और प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे. बता दें कि कोरोना को लेकर कार्यक्रम को छोटा ही रखा जाएगा. इसके लिए प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन भी जारी की है.

Suggested News