बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नव निर्मित कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह की तैयारी शुरू, DM-SP ने किया निरीक्षण

नव निर्मित कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह की तैयारी शुरू, DM-SP ने किया निरीक्षण

कुशीनगर. जिलाधिकारी एस. राजलिंगम और पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल बुधवार को कुशीनगर एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे और अधिकारियों संग बैठक करके संभावित उदघाटन के मद्देनजर तैयारी की समीक्षा की. पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने एयरपोर्ट पर पुलिस बल की तैनाती, फायर सेफ्टी, सीसीटीवी कैमरा, वाच टावर, ड्रैगन लाइट आदि का जायजा लिया.

डीएम ने बीएसएनएल के अधिकारियों एवं सूचना विज्ञान अधिकारी से नेट कनेक्टिविटी, इंटरकॉम फैसिलिटी, यूपीएस आदि  के बारे में उचित व्यवस्था के निर्देश दिया. जिला पंचायती राज अधिकारी को जल जमाव, परिसर में उगी घासों की कटाई उचित समय से कर लिए जाने के निर्देश दिया. उद्घाटन समारोह के लिए एयरपोर्ट परिसर का स्थलीय निरीक्षण करते हुए  अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से कुशीनगर का होगा विकास

बताते चलें कि कुशीनगर का हवाई अड्डा अब उड़ान के लिए लगभग पूरी तरह से तैयार है. इस हवाई अड्डे को अन्तरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा दिया गया है. कुशीनगर भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली होने के चलते पूरे विश्व में बौद्ध धर्मावलम्बीयों के लिए प्रमुख आस्था का केन्द्र रहा है. धार्मिक प्रयोजन और पर्यटन के दृष्टिकोण से आने वाले लोगों के लिए यह एयरपोर्ट मील का पत्थर साबित होगा. इसके शुरू होने से कुशीनगर जनपद पर्यटन के हब के रूप में तेजी से विकसित होगा.

Suggested News