बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कार्तिक पूर्णिमा को लेकर पटना जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, डीएम ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश

कार्तिक पूर्णिमा को लेकर पटना जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, डीएम ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश

PATNA : 12 नवम्बर को कार्तिक पूर्णिमा मनाया जायेगा. इस दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान करने जाते हैं. कार्तिक पूर्णिमा को लेकर पटना जिला प्रशासन की ओर से तैयारी की जा रही है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने विधि-व्यवस्था और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को अहम निर्देश दिये है. इस मौके पर उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मोटर वोट/नाव के अवैध परिचालन पर रोक लगायी जाय.

इसे भी पढ़े : CM नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, राजद विधायक ने किया विरोध, जानिए वजह

वहीँ जिलाधिकारी ने अपर समाहर्त्ता आपदा प्रबंधन को निर्देश दिया कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा हेतु एस0डी0आर0एफ0, तैराक एवं गोताखोरों की प्रतिनियुक्ति की जाय. साथ ही जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त, पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगा नदी के महत्वपूर्ण घाटों पर बैरिकेडिंग कराना सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि कुछ घाटों पर श्रद्धालुओं की संख्या काफी अधिक होती है एवं स्नान के दौरान किसी के नदी में डूबने की संभावना बनी रहती है. 

इसे भी पढ़े : पत्नी की तबियत ख़राब होने की सूचना पर साली के घर पहुंचा जीजा, फिर हो गयी हत्या, पढ़िए पूरी खबर

सुरक्षा के दृष्टिकोण से गंगा नदी स्थित महत्वूपर्ण घाटों पर नदी में बैरिकेडिंग किया जाना अति आवश्यक है. वहीँ जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त, पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर रौशनी की व्यवस्था किया जाय. साथ ही घाटों के अतिरिक्त उनके पहुंच पथों के साथ-साथ मुख्य पथों पर भी रौशनी की पर्याप्त व्यवस्था की जाय. उधर  जिलाधिकारी ने जिला अग्निशमन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर अग्निशाम की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे.

पटना से कुंदन की रिपोर्ट 

Suggested News