बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मधेपुरा में राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव की तैयारी पूरी, कल बिहार सरकार के मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव करेंगे उद्घाटन

मधेपुरा में राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव की तैयारी पूरी, कल बिहार सरकार के मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव करेंगे उद्घाटन

MADHEPURA : जिले के गोशाला परिसर में होने वाले राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव की तैयारी आखिरी चरण में है. महोत्सव को सफल बनाने के लिए हर स्तर पर तैयारी को आखिरी रूप दिया जा रहा है. कार्यक्रम को लेकर स्टेज को खास तौर से तैयार किया जा रहा है. एनडीसी रजनीश कुमार ने बताया कि राजकीय महोत्सव के भव्य उद्घाटन के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. शेष आखिरी दौर में है. इसके लिए जगह - जगह होर्डिंग और फ्लेक्स लगाए गए हैं. प्रचार के लिए अन्य स्रोतों का भी उपयोग व्यापक स्तर पर किया जा रहा है. विशेष जन सहित आमजन की मजबूत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए यथासंभव आमंत्रण पत्र भेजे गए हैं. राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव के मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने बताया की महोत्सव का उद्घाटन बिहार सरकार के लघु जल संसाधन एवम् विधि मंत्री नरेंद्र नारायण यादव करेंगे. मुख्य अतिथि के रूप में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति मंत्री डॉ रमेश ऋषिदेव के अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में स्थानीय सांसद दिनेश चन्द्र यादव, सदर विधायक प्रो चन्द्रशेखर, विधायक निरंजन कुमार मेहता, एमएलसी ललन सर्राफ, नूतन सिंह और एन के यादव मौजूद रहेंगे. 

मंच पर स्थानीय कलाकार

राजकीय महोत्सव के मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने बताया की तीन दिनों के राजकीय महोत्सव में स्थानीय नवोदित और स्थापित कलाकारों को प्रतिदिन शुरआती दो घंटे प्रस्तुति के लिए दिए जाएंगे. जिला प्रशासन द्वारा गठित स्थाई उपसमिति ने जिले से अलग अलग क्षेत्रों में खुद को स्थापित कर चुके और नवोदित कलाकारों में से दो दर्जन से ज्यादा कलाकारों को नृत्य, गायन और वादन के क्षेत्र में मंच पर स्थान का निर्णय लिया गया है. स्थानीय कलाकारों के प्रस्तुति के दिन और समय सारणी जारी कर दी गई है. जिसके अन्तर्गत पांच नवम्बर मंगलवार को उद्घाटन सत्र के बाद चार से छ बजे के बीच स्वर शोभिता, प्रांगण रंगमंच, हैप्पी एंड टीम को नृत्य और अरुण कुमार बच्चन, प्रो रीता,रेखा यादव को गायन, छह नवम्बर बुधवार को चन्दा, कला मन्दिर, नवाचार रंगमंच, इप्टा को नृत्य, संजीव कुमार, डॉ रवि रंजन, राजीव रंजन सिंह उर्फ राजीव तोमर, तनुजा सोनी को गायन, वहीं महोत्सव के आखिरी दिन सृजन दर्पण, वकील वाका एंड टीम का नृत्य व शिवाली, कीर्ति सिंह, संतोष एंड टीम, आलोक, उमेश राम, रौशन कुमार, संतोष कुमार के गायन की प्रस्तुति होगी.

चर्चित कलाकारों से सजेगा महोत्सव

तीन दिवसीय महोत्सव में तीनों दिन प्रांतीय और राष्ट्रीय चर्चित कलाकारों से महोत्सव का आकर्षण बढ़ेगा. पहले दिन सूफी गायक विनोद ग्वार, मैथिली ठाकुर दूसरे दिन पार्श्व गायिका सपना अवस्थी और नालन्दा कला विकास संस्थान, पटना तथा तीसरे दिन चर्चित राधा कृष्ण झांकी के साथ चर्चित सिने पार्श्व गायिका पूर्णिमा श्रेष्ठ की प्रस्तुति से महोत्सव यादगार समापन की ओर बढ़ेगा.

मधेपुरा से मो. मेराज आलम की रिपोर्ट

Suggested News