बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरविंद कुमार अग्रवाल को मोतिहारी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के VC पद से छुट्टी, राष्ट्रपति ने मंजूर किया इस्तीफा

अरविंद कुमार अग्रवाल को मोतिहारी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के VC पद से छुट्टी, राष्ट्रपति ने मंजूर किया इस्तीफा

MOTIHARI : मोतिहारी महात्मा गाँधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के VC  के इस्तीफे को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंजूर कर लिया है. बता दें कि 30 अक्टूबर को  VC अरविंद कुमार अग्रवाल ने अपना इस्तीफा मानव संसाधन मंत्रालय को दिया था, जिसे मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा गया था. जिस पर राष्ट्रपति ने अपनी मंजूरी दे दी है. 

15 नवंबर को मोतिहारी महात्मा गाँधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के OSD ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि VC अरविंद कुमार अग्रवाल के इस्तीफे को राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है, आज से उन्हें  महात्मा गाँधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी से मुक्त कर दिया गया है और वे अपने हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पोस्ट पर लौट सकते हैं.  

शुरू से विवादों में रहे हैं VC

बता दें कि मोतिहारी महात्मा गाँधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के VC अरविंद कुमार अग्रवाल शुरू से ही विवादों के घेरे में रहे हैं. उन पर आरोप है कि VC के पोस्ट पर आने के लिए उन्होंने अपने अकादमिक परिचय पत्र में जालसाजी की है. अरविंद अग्रवाल ने जर्मनी के किसी संस्थान से पीएचडी नहीं की है. वे राजस्थान विश्वविद्यालय से डिग्री ली है. इसके बाद मामला काफी आगे बढ़ गया. 

वे अपने ही विभाग के निशाने पर आ गये. जब मीडिया ने इस बारे में उनसे पूछा तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था. इसके कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था. बता दें कि यूनिवर्सिटी में कई बार स्टूडेंट और टीचर ने भी VC के खिलाफ मोर्चा खोला था और कई आरोप भी लगाए थे. आए दिन यूनिवर्सिटी में कई मुद्दों को लेकर हंगामा भी हुआ था. 


Suggested News