मोदी का समर्थन कर फंसे राज्यपाल, राष्ट्रपति ने गृह मंत्रालय को भेजी चुनाव आयोग की शिकायत

मोदी का समर्थन कर फंसे राज्यपाल, राष्ट्रपति ने गृह मंत्रालय को भेजी चुनाव आयोग की शिकायत

NEW DELHI : राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की मुश्किलें बढ़ गई है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में कथित बयान को लेकरराजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को झटका लग सकता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है।

कल्याण सिंह पर भाजपा के पक्ष में बोलने का आरोप लगा था जिसके बाद आयोग की एक टीम ने इस बयान को चुनाव आचार संहिता के खिलाफ मानते हुए उनकी शिकायत राष्ट्रपति से की थी।

आयोग ने राष्ट्रपति भवन को पत्र लिखकर कहा था कि कल्याण सिंह राजस्थान के राज्यपाल हैं और ऐसे किसी संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति किसी पार्टी या व्यक्ति विशेष के पक्ष में बयान नहीं दे सकता है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त से रिपोर्ट मांगी थी।

क्या कहा था कल्याण सिंह ने

बता दें कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने 23 मार्च को अलीगढ़ में कहा था कि पीएम मोदी देश की जरूरत हैं और लोगों को एक बार फिर भाजपा को जिताने की आवश्यकता है ताकि वो दोबारा पीएम बन सकें। कल्याण सिंह के इस बयान पर सियासत गर्मा गई और मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा था। कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव से की थी।

Find Us on Facebook

Trending News