बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे प्रेसिडेंट कोविंद, राष्ट्रपति भवन से दौरे को मिली मंजूरी

बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे प्रेसिडेंट कोविंद, राष्ट्रपति भवन से दौरे को मिली मंजूरी

PATNA : अगले माह पटना में होनेवाले बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह को यादगार और ऐतिहासिक बनाने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि समारोह के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी बुलाया गया है। राष्ट्रपति ने भी इसके लिए अपनी मौखिक सहमति दे दी है। हालांकि अभी उनके दौरे को लेकर अधिकारिक कार्यक्रम नहीं बनाया गया है।

स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि विधानसभा भवन लोकतंत्र के कई ऐतिहासिक पलों का गवाह है। सौ वर्ष पूरे होने पर प्रस्तावित कार्यक्रम को यादगार बनाने की जरूरत है, ताकि लोकतांत्रिक विरासत से नई पीढ़ी परिचित हो सके। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के लिए राष्ट्रपति से अक्टूबर में पटना आने का अनुरोध किया गया था, जिसपर उन्होंने मौखिक सहमति दे दी है। बता दें कि शताब्दी समारोह की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी। 

इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा एवं विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने गुरुवार को विधानसभा के कक्ष में मंत्रियों के साथ बैठक की थी, जिसमें विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी एवं भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने शिरकत किया था। सभी नेताओं ने समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए कई सुझाव दिए थे। बैठक में विधानसभा के प्रभारी सचिव अनिल जायसवाल तथा परिषद के कार्यकारी सचिव बिनोद कुमार उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News