कोरोना के सुरक्षाचक्र में शामिल हुए राष्ट्रपति, लगवा ली वैक्सीन

कोरोना के सुरक्षाचक्र में शामिल हुए राष्ट्रपति, लगवा ली वैक्सीन

NEW DELHI: देश में 1 मार्च से कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरूआत हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे चरण के अभियान की शुरूआत करते हुए खुद कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. जिसके बाद से ही कई नेता, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों ने टीका लिया और लोगों को आश्वस्त किया कि भारत में बने टीके सुरक्षित है. कोरोना से बचाव के लिए सभी को टीकाकरण अभियान में शामिल होना ही चाहिए.

इसी कड़ी में नाम जुड़ गया है राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का. बुधवार को दिल्ली के आर्मी अस्पताल में उन्होनें कोरोना का टीका लगवाकर सभी को संदेश दिया. उनके साथ उनकी बेटी स्वाति कोविंद भी गईं थीं. कोरोना का टीका लगवाने के बाद राष्ट्रपति को नियमामुसार कुछ देर ऑब्जर्वेशन के लिए रोका गया था. 

टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद राष्ट्रपति ने सभी डॉक्टर्स, नर्स और हेल्थवर्कर्स का अभिवादन किया. बता दें कि पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान सभी हेल्थवर्कर्स ने निःस्वार्थ भाव से देशसेवा की. अभी भी लोगों को कोरोना का टीका वो अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं. इतिहास में अबतक का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में जारी है. इसके साथ ही राष्ट्रपति ने सभी नागरिकों से कोरोना का टीका लेने की अपील की. 

Find Us on Facebook

Trending News