उपचुनाव पर प्रेस कॉन्फ्रेंसः शांतिपूर्ण ढंग से मतदान की प्रक्रिया संपन्न, कुल मतदान प्रतिशत रहा 49.59, 12 लोग हुए गिरफ्तार

उपचुनाव पर प्रेस कॉन्फ्रेंसः शांतिपूर्ण ढंग से मतदान की प्रक्रिया संपन्न, कुल मतदान प्रतिशत रहा 49.59, 12 लोग हुए गिरफ्तार

PATNA: बिहार विधानसभा की दो सीट- 164- तारापुर और 78- कुशेश्वर स्थान के लिए मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई है। दोनों सीटें जदयू विधायकों के असामयिक निधन की वजह से रिक्त हो गई थीं, जिसके लिए दोबारा चुनाव कराना पड़ा। मतदान के नतीजे 2 नवंबर को जारी किए जाएंगे। 

बिहार विधानसभा उपचुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच.आर. श्रीनिवास और ADG मुख्यालय ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होनें बताया कि दोनों सीटों पर कुल 49.59 प्रतिशत वोट डाले गए। इसमें तारापुर में 50.05% और कुशेश्वर स्थान में 49% वोटिंग हुई। एच.आर. श्रीनिवास ने दोनों विधानसभा में 6 ऑब्जर्वर को काम पर लगाया गया था। 9 मॉडल मतदान केंद्र बने थे, वहीं 318 मतदान केंद्रों से वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गई थी। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 54 मतदान केंद्रों पर 100% महिला मतदान कर्मियों को लगाया गया था। हर केंद्र पर अधिकतम 1200 मतदाता ही रखे गए थे, जहां इससे ज्यादा संख्या पाई गई, वहां उप मतदान केंद्र बनाए गए।

वहीं ADG मुख्यालय ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है और इस बार व्यापक सुरक्षा के इंतजाम बात किए गए थे। कुशेश्वर स्थान में 2000 से अधिक और तारापुर में 700 से अधिक असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर बॉन्ड डाउन किया गया। सभी स्थानों पर कुल 25 कंपनी सेंट्रल फ़ोर्स को लगाया गया था, जिससे किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से तुरंत निपटा जा सके। इसके अलावा 1600 पुलिस पदाधिकारी तारापुर में थे और 1200 पुलिस पदाधिकारी कुशेश्वर स्थान में लगाए गए थे। वहीं मतदान के दौरान गिरफ्तारी को लेकर ADG मुख्यालय ने कहा कि तारापुर में एक शख्स की गिरफ्तारी की गई है। वहीं कुशेश्वरस्थान में 11 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इसके इतर किसी तरह की अन्य बरामदगी नहीं की गई। 

Find Us on Facebook

Trending News