प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए डाला वोट, एनडीए उम्मीदवार की जीत के प्रति दिखे आश्वस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए डाला वोट, एनडीए उम्मीदवार की जीत के प्रति दिखे आश्वस्त

NEW DELHI :  देश के अगले महामहिम को चुनने के लिए मतदान जारी है. सभी राज्य के विधायक और सांसद वोटिंग कर रहे हैं. सत्ता पार्टी ने जहाँ द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है वही विपक्षी पार्टी ने यशवंत सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है. 21 जुलाई को मतगणना के बाद देश को 15वें राष्ट्रपति मिल जाएंगे. 

राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोटिंग सोमवार सुबह 10 बजे से शुरू होगी और शाम 5 बजे तक चलेगी.  NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का पलड़ा इस बार भारी दिख रहा है. लगभग 27 दलों के समर्थन के  साथ द्रौपदी मुर्मू चुनाव में आगे चल रही है. वहीं महज 14 दलों का समर्थन के साथ सिन्हा को करीब 3.62 लाख वोट ही मिलने की उम्मीद की जा रही है. 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस दौरान मतदान किया. साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना वोट डाला। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में राज्य विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना वोट डाला. वही, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए लखनऊ में अपना वोट डाला. 

भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में मुख्य सचेतक आशीष शेलार ने कहा कि एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की ही जीत तय है. हमें पूरा विश्वास है कि वह महाराष्ट्र से रिकॉर्ड वोट हासिल करेंगी. राष्ट्रपति चुनाव में लोकसभा, राज्यसभा और राज्यों के विधानसभा के सदस्य वोट डालते हैं. 245 सदस्यों वाली राज्यसभा में से 233 सांसद ही वोट डाल सकते हैं. इसके साथ ही लोकसभा के सभी 543 सदस्य वोटिंग में हिस्सा लेते है.


Find Us on Facebook

Trending News